नई पीढ़ी में पूर्वजों के प्रति कृतज्ञता का भाव बोध होना शुभ संकेत-सुरेन्द्र मानपुरी

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण जिला के हद में सोनपुर नगर पंचायत के प्रथम अध्यक्ष व समाजसेवी स्वर्गीय ‌सुनील कुमार सिंह की बीसवीं पुण्य तिथि पर 3 मार्च को नगर पंचायत कार्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए सुनील कुमार सिंह स्मृति संस्थान के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार सुरेन्द्र मानपुरी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से समाज में एक विशेष आदर्श चेतना का प्रसार हो रहा है। उन्होंने कहा k आधुनिकता के इस दौर में भटकाव से ग्रसित नई पीढ़ी भी अपने पूर्वजों के प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट करने लगी है। यह सामाजिक बदलाव के लिए शुभ संकेत है।

इससे पूर्व उपस्थित गणमान्य जनों ने परिसर में स्थापित स्व. सुनील कुमार सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद आगत अतिथियों ने श्रद्धांजलि सभा में अपने अपने विचार व्यक्त किए। सभा की अध्यक्षता सुनील कुमार सिंह स्मृति संस्थान के अध्यक्ष व् वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र मानपुरी ने की।

अपने संबोधन में मानपुरी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से समाज में एक विशेष आदर्श चेतना का प्रसार हो रहा है। हरिहरक्षेत्र जन जागरण मंच के संस्थापक सदस्य अनिल कुमार सिंह ने स्व. सुनील कुमार सिंह के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे सामाजिक एकता के सदैव आगे बढ़कर कार्य करते रहे।

समाज में शांति और भाईचारा रहे, यही उनका सामाजिक उद्देश्य था।
इस अवसर पर साहित्यकार सीताराम सिंह, कुमार ध्रुव सिंह, अधिवक्ता एवं पत्रकार विश्वनाथ सिंह, पत्रकार अभय सिंह, कांग्रेस नेता एवं हरिहरक्षेत्र जन जागरण मंच के संरक्षक विलायत हुसैन, हरिहरक्षेत्र जन जागरण मंच के संस्थापक सदस्य अनिल कुमार सिंह, जन जागरण मंच के संरक्षक कृष्णकांत सिंह, अध्यक्ष सतीश कुमार प्रसाद साह, सामाजिक कार्यकर्ता धनंजय सिंह, ध्रुवदेव शर्मा, कृष्णा महतो, सुनील यादव एवं अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

 114 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *