दांतु और मधुकरपुर में रविदास जयंती व् कुरको में राजाराम मेला का शुभारंभ

रंजन वर्मा/कसमार (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में कसमार प्रखंड के दांतु और मधुकरपुर में 24 फरवरी को रविदास जयंती मनाया गया। वहीं कुरको में राजाराम मेला का शुभारंभ किया गया।

जानकारी के अनुसार रविदास जयंती के अवसर पर कसमार प्रखंड के दांतु तथा मधुकरपुर में धुमधाम से समारोह मनाई गईं। इस अवसर पर गोमियां विधायक डॉ लम्बोदर महतो ने दांतु में सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।

इस अवसर पर विधायक डॉ महतो ने कहा कि संत रविदास के मार्ग दर्शन पर चलने से हीं उनके प्रति हम सबों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
एक अन्य जानकारी के अनुसार कसमार प्रखंड के हद में कुरको में 24 फरवरी को राजाराम मेला का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण रहिवासियों द्वारा धार्मिक व् सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। यह मेला अगले 9 दिन तक रहेगा।

जानकारी के अनुसार 24 फरवरी को भगवान राम की पूजा कर मेला का शुरुआत किया गया। बताया जाता है कि कुरको में वर्ष 1954 से भगवान राम की पुजा कि जाती है। साथ हीं प्रत्येक साल इसी तरह मेला का आयोजन होता है। ग्रामीणों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत कि जाती है।

मेला के शुभारंभ के मौके पर विनोद कुमार महतो, धनंजय महतो, सनातन महतो, शिव नंदन महतो, राजेंद्र महतो, परमेश्वर महतो, महानन्द महतो, जगदीश महतो आदि गणमान्य उपस्थित थे।

 62 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *