उत्कृष्ट सेवा के लिए निजी चैनल द्वारा पूर्व मुखिया सह प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सम्मानित

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। एक निजी समाचार चैनल द्वारा 19 फरवरी को बोकारो जिला के हद में पेटरवार प्रखंड के खेतको में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समाज में अनवरत उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने को लेकर खेतको पंचायत के पूर्व मुखिया सह पेटरवार प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सब्बीर अंसारी को सम्मानित किया गया।

किसी ने ठीक ही कहा है कि जो आप समाज को दोगे, वह समाज सूद समेत आपको लौटा देती है। इसी का एक नजारा उस समय देखने को मिला जब खेतको पंचायत के पूर्व मुखिया सह पेटरवार प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सब्बीर अंसारी को एक निजी चैनल के स्थानीय पत्रकार मो. इस्तीयाक अहमद एवं उनके सहयोगी अनील वर्णवाल ने शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उक्त सम्मान समारोह कार्यक्रम प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अंसारी के खेतको स्थित आवासीय कार्यलय में आयोजित किया गया था।

मौके पर पत्रकार इशतेयाक ने अंसारी को सम्मानित करने का खास मकसद बताया कि यह परिवार पिछले कई दशक से खेतको गांव के रहिवासियों की सेवा में लगा है। कहा गया कि इसी का फल है कि प्रखंड अध्यक्ष अंसारी एक बार यहां के बने जबकि उनकी अर्धांगिनी अनवरी खातून खेतको पंचायत के दो बार मुखिया बनी है।

साथ ही साथ इस परिवार के सभी सदस्यों ने खेतको पंचायत के विकास मे अहम भूमिका निभाई है। उनकी समाजसेवा के कार्यो को देखते हुए बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह के सहयोग से इन्हे प्रखंड अध्यक्ष बनाया गया।

वही उनके बड़े पुत्र तस्लीम अंसारी का क्षेत्र के युवा वर्ग के बीच अच्छी पकड़ है। छोटे पुत्र सलीम अंसारी अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं मीडिया संगठन का झारखंड प्रदेश अध्यक्ष पद से सुशोभित है। यह पुरा परिवार खेतको पंचायत के नाम अपनी पुरी जीवन कर रखी है।

सम्मानित होने के बाद प्रखंड अध्यक्ष अंसारी ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ ने मुझे सम्मान के काबिल समझा और सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह मेरे जीवन के लिए अनमोल सौगात है, जिसे जीवन भर याद रखूंगा।

 118 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *