प्रबंधन की उपेक्षा से आक्रोशित एसीसी सदस्यों ने किया बैठक

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में सीसीएल कथारा क्षेत्रीय प्रबंधन के अपेक्षा पूर्ण नीति के खिलाफ क्षेत्रीय सलाहकार समिति (एसीसी) सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। इसे लेकर 31 जनवरी को एसीसी सदस्यों की एक बैठक हुई, जिसमें प्रबंधन की बैठकों का बहिष्कार का निर्णय लिया गया।

जानकारी के अनुसार जनता मजदूर संघ कथारा क्षेत्रीय कार्यालय में 31 जनवरी को बालेश्वर गोप की अध्यक्षता में क्षेत्रीय सलाहकार समिति कथारा क्षेत्र की एक आपातकालीन बैठक की गई। बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधन के गलत रवैया एवं औद्योगिक संबंध को दरकिनार कर कार्य करने का प्रतिवाद किया गया।

बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि प्रबंधन द्वारा एसीसी की बैठक अब तक नहीं बुलाया गया है। वहीं वर्षों से कल्याण समिति की बैठक के अलावा विभागीय पदोन्नति आदि लंबित मामलों में एसीसी सदस्यों से प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार का मशवीरा नहीं किया गया है।

वक्ताओं ने उपरोक्त तमाम विन्दुओं पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सामूहिक रूप से निर्णय लिया कि प्रबंधन द्वारा भविष्य में अपने हित में जो भी बैठक बुलाया जाएगा, उक्त बैठक का एसीसी सदस्य बहिष्कार करते हुए शामिल नहीं होंगे। साथ हीं इससे संबंधित पत्र महाप्रबंधक को एक फरवरी को सौंपने का निर्णय लिया गया।

बैठक में कोल माइंस वर्कर्स यूनियन के बालेश्वर गोप, यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन के मथुरा सिंह यादव, एनसीओईए के पी. के. विश्वास, मोहम्मद निजाम अंसारी, नबी हुसैन, बीएमएस के राजू स्वामी, जनता मजदूर संघ के कामोद प्रसाद, रामेश्वर चौधरी, आरकेएमयू के अनूप कुमार स्वाईं, हिंद मजदूर किसान यूनियन के शमशुल हक, कोलफील्ड मजदूर यूनियन के पीके जयसवाल, झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के इकबाल अहमद, ऑल झारखंड किसान श्रमिक संगठन के सचिन कुमार आदि शामिल थे।

 137 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *