जगह जगह मनाई गई जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती 24 जनवरी को जगह जगह मनायी गयी। इस अवसर पर उपस्थित जनों ने उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया तथा उनके द्वारा किए गये सामाजिक कार्यों को याद किया गया।

जानकारी के अनुसार बोकारो जिला के हद में सीसीएल ढ़ोरी महाप्रबंधक कार्यालय परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री सह जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर क्षेत्र के महाप्रबंधक मनोज कुमार अग्रवाल ने उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया और उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर जीएम अग्रवाल ने कहा कि स्व. कर्पूरी ठाकुर समाजवादी परंपरा के लौह स्तंभ थे। उन्होंने अपने नेतृत्व में समाज एवं देश को एक नई दिशा प्रदान की। आज जरूरत है उनके बताए गए रास्तों पर चलकर देश और समाज को आगे बढ़ाने की।

इस अवसर पर महाप्रबंधक विद्युत एवं यांत्रिक जयशंकर प्रसाद, क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी सीताराम उड़के, क्षेत्रीय प्रबंधक उत्खनन यू के पासवान सहित गणेश मल्लाह, गोर्वधन रविदास, कैलाश ठाकुर, जयनाथ मेहता, अरुण कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

एक अन्य समाचार के अनुसार अखिल भारतीय नाई संघ ट्रेड यूनियन फुसरो बेरमो द्वारा 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह आयोजित की गई। इस अवसर पर सर्वप्रथम ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया।

समारोह में फुसरो नप के पूर्व अध्यक्ष नीलकंठ रविदास, फुसरो व्यवसायी संघ के आर. उनेश, यूनियन के अध्यक्ष दीनबंधु ठाकुर व विशिष्ठ अतिथि समाज के दिनेश शर्मा तथा अनुमंडलीय अध्यक्ष बालगोविंद और अनिल गुप्ता ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के बहुआयामी व्यक्तित्व की चर्चा करते हुये बताया कि स्वतन्त्रता आंदोलन मे जेल जाने से लेकर राजनीतिक जीवन में उनका कृतित्व अनुकरणीय है।

यहां उपस्थित जनों ने केंद्र सरकार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वं कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न पुरस्कार देने की घोषणा किये जाने पर आभार जताया। सचांलन यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता अध्यक्ष उमाशंकर ठाकुर ने की। इस अवसर पर समारोह में उपरोक्त के अलावा मेघु दिगार, नकुल रविदास, किशेारी ठाकुर, पंकज महतो आदि उपस्थित थे।

 77 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *