जिला विधि प्रशाखा का आदेश नहीं मानती सीडीपीओ

नियुक्ति की मांग पर 19 जनवरी से आमरण अनशन को माले का समर्थन

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। समस्तीपुर स्थित जिला विधि प्रशाखा का आदेश नहीं मानती हैं ताजपुर की सीडीपीओ। आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग पर सीडीपीओ कार्यालय ताजपुर पर आगामी 19 जनवरी से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करेंगी। भाकपा माले कार्यकर्ता आवेदिका के अनशन आंदोलन को सक्रिय समर्थन देंग। उक्त जानकारी 16 जनवरी को भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने दी।

विदित हो कि समस्तीपुर जिला के हद में ताजपुर प्रखंड के हरिशंकरपुर बघौनी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 180 पर आवेदिका संजू कुमारी ने फर्जी कागजात पर बहाली का मुकदमा जिलाधिकारी के कोर्ट में 2018 में दर्ज किया था। करीब 5 साल मुकदमा चला।

अंततः पहले से नियुक्त सहायिका का नियुक्ति रद्द कर संजू कुमारी को नियुक्त करने का आदेश कोर्ट ने इस वर्ष 3 जनवरी को सुनाया और अग्रेत्तर कार्रवाई के लिए कागजात सीडीपीओ कार्यालय ताजपुर को भेज दिया। तब से आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग पर सीडीपीओ कार्यालय का प्रतिदिन चक्कर लगाकर परेशान है।

अंत में कोई उपाय नहीं सुझने पर आवेदिका अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर 19 जनवरी से उक्त कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करने की घोषणा की है। इस आशय का पत्र 16 जनवरी को सीडीपीओ कार्यालय को रिसीव कराने की बात आवेदिका ने बताया।

इधर भाकपा माले के ताजपुर प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रखंड कमिटी सदस्य आसिफ होदा, प्रभात रंजन गुप्ता, मुकेश कुमार गुप्ता ने आवेदिका की नियुक्ति की मांग को जायज बताते हुए यथाशीघ्र जिला विधि प्रशाखा के आदेश को लागू करने की सीडीपीओ से मांग की है। माले नेताओं ने आवेदिका के आमरण आंदोलन को सक्रिय समर्थन देने की घोषणा की है।

 58 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *