टाटा स्टील की गंधालपदा खदान को पर्यावरण मंजूरी के लिए जन सुनवाई

पीयूष पांडेय/बड़बिल (ओडिशा)। क्योंझर जिला के हद में जोड़ा खनन क्षेत्र गंधालपदा में टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड को लौह अयस्क खदान की पर्यावरणीय मंजूरी के लिए 10 जनवरी को गंधालपदा में जन सुनवाई का आयोजन किया गया।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गंधालपदा, ग्वाली और बारपाड़ा गांवों में स्थित गंधालपदा खदान से प्रति वर्ष 18 मिलियन टन लौह अयस्क निकालने का प्रस्ताव है, जिसका कुल क्षेत्रफल 241.10 हेक्टेयर है।
आयोजित जन सुनवाई की अध्यक्षता परियोजना निदेशक जिला शहरी विकास एजेंसी क्योंझर घासीराम मुर्मू तथा संचालन क्षेत्रीय अधिकारी ओडिशा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रशांत करो ने किया।

जन सुनवाई में कुल 130 स्थानीय रहिवासियों ने अपने विचार व्यक्त किये तथा क्षेत्र के सुधार से संबंधित समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। यहां तीन रहिवासियों ने लिखित दावे प्रस्तुत किये। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों के स्थानीय रहिवासियों के लिए रोजगार, स्वास्थ्य सेवाएं, पर्यावरण सुधार, पेयजल आपूर्ति, विद्युतीकरण आदि की मांग करते हुए प्रस्ताव का समर्थन किया।

बैठक के अंत में टाटा स्टील लिमिटेड की ओर से मुख्य संपादक (ओएमक्यू) अतुल भट्टनागर ने रहिवासियों की मांगों का जवाब देते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास में कम्पनी कोई कोर कसर नही छोड़ेगी।

 174 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *