एसडीओसीएम परियोजना कल्याणी में आई चोरी में कमी

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में सीसीएल ढोरी क्षेत्र के कल्याणी परियोजना जो कि एसडीओसीएम के नाम से जाना जाता है। यहां सुरक्षा की जिम्मेवारी सीआईएसएफ की ए कंपनी के अंतर्गत आती है।

जानकारी के अनुसार यहां सीआईएसएफ ए कंपनी में लगभग 200 जवान और अधिकारी तैनात हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से कल्याणी की आवो हवा बदल गई है। सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट के निर्देश और सीआईएसएफ इंस्पेक्टर ज्योति कुमार के नेतृत्व में कल्याणी परियोजना में कोयला तथा लोहा चोरी में कमी देखी गयी है।

बताया जाता है कि सीआईएसएफ की गुप्तचर शाखा भी तत्परता से अपना दम खम झोंक रही है। सीआईएसएफ के इस रवैये से कोयला तस्करों में हड़कम मचा है। डरे सहमे सभी चोर जगह बदलने पर मजबूर हो गए हैं।

इस संबंध में कल्याणी के रहिवासियों का कहना है कि सीआईएसएफ अपनी अलग और सार्थक मानसिकता से काम कर रही है। वही कल्याणी के ट्रक ऑनर एशोसियेशन ने सीआईएसएफ को धन्यवाद देते हुए कहा कि सीआईएसएफ के सहयोग और सतर्क कदम से कोयले की सुरक्षा की चिंता दूर हो गई है। गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष 2023-24 में ढोरी क्षेत्र को 46 लाख टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य मिला है। जिसको पूरा करवाने में सीआईएसएफ भी पूरा योगदान दे रहा है।

 

 76 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *