आपदा प्रबंधन विभाग को मिला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी का पुरस्कार

अवध किशोर शर्मा/सारण (बिहार)। बिहार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के मंत्री सह सारण जिला के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने 26 दिसंबर को सारण जिला के हद में लगने वाले हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला का सर्वश्रेष्ठ सरकारी प्रदर्शनी का पुरस्कार बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की प्रदर्शनी को प्रदान किया।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास विभाग ग्राम श्रीमंडप को द्वितीय एवं कृषि विभाग को तृतीय सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से नवाजा। यहां मेला के पर्यटन विभाग के मुख्य मंच पर समापन समारोह के अवसर पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मंत्री सुमित कुमार सिंह ने सरकारी प्रदर्शनी में ही नव स्थापित प्रदर्शनियों की श्रेणी में विज्ञान एवं प्रावैधिकी बिहार संग्रहालय, कला, आदि।

संस्कृति और युवा विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग को क्रमशः उत्कृष्ट प्रदर्शनी का पुरस्कार मिला। जबकि सार्वजनिक संपर्क, जागरूकता आदि की दृष्टि से बिहार राज्य आपदा प्रदर्शनी, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार, श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार को पुरस्कार मिला।

वाणिज्यिक प्रबंधन आदि की दृष्टि से ग्रामीण विकास विभाग की प्रदर्शनी ग्रामश्री मंडप, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, सहकारिता विभाग को पुरस्कार से मंत्री ने नवाजा। मेले के पर्यटन विभाग के मुख्य पंडाल की साज सज्जा और व्यवस्था के लिए अमित इंटर प्राइजेज के डायरेक्टर अमित सिंह को मंत्री सुमित कुमार सिंह, डीएम अमन समीर और विधायक डॉ रामानुज प्रसाद ने संयुक्त रुप से विशेष सम्मान से सम्मानित किया। अंत में पर्यटन विभाग के उप निदेशक प्रदीप कुमार गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

 265 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *