सिंह द्वार निर्माण को लेकर जगन्नाथ मंदिर में बैठक

सिद्धार्थ पांडेय/जमशेदपुर (झारखंड)। पश्चिमी सिंहभूम जिला के हद में गुवा स्थित जगन्नाथ मंदिर में सिंह द्वार निर्माण को लेकर एक दिसंबर को समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। समीक्षा बैठक में आसपास के दर्जनों गणमान्य शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से जगन्नाथ मंदिर परिसर के द्वार में दो सिंह बनवाने का निर्णय लिया गया। जिसमें अनुमानतः पच्चीस हजार रुपए खर्च होने की बात बताई गई।

इस अवसर पर स्थानीय रहिवासी अविनाश प्रधान ने बाहरी क्षेत्र से गुवा आने वाले आगंतुकों की जानकारी के लिए बैंक ऑफ इंडिया मोड़ और कम्यूनिटी हॉल के सामने दो अलग अलग फ्लेक्स बोर्ड लगवाने का सुझाव रखा। जिसमें मंदिर आने जाने का सांकेतिक चिन्ह दिए जाएंगे।

बैठक में उक्त मंदिर में लगने वाले नित्य भोग का आयोजन के लिए फंड तैयार करने पर विशेष चर्चा की गयी। जगन्नाथ मंदिर के समक्ष बाबा विश्वनाथ मंदिर निर्माण का विषय संतोष माझी ने रखा। बैठक की समाप्ति के बाद भोग ग्रहण किया गया।

मौके पर दयानिधि दलई, अविनाश प्रधान, संतोष माझी, सुभाष पुष्टि, जितेन्द्र पंडा, गगन साहू, विजय बेहेरा, दिव्य सिंह पंडा, सुमित महापात्रा, अजय प्रधान, भानू चंद्र दास, अरुण वर्मा, किरण किस्कू, सन्तोष बेहेरा, अरविंद साहू, गोविंद आदि मौजूद थे।

 65 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *