ऐश्वर्या से तलाक पर अड़े तेज प्रताप

साभार/ पटना। आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज गुरुवार को पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने पत्नी ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई 8 जनवरी के लिए टाल दी है। साथ ही कोर्ट ने आदेश जारी किया कि तेज प्रताप के तलाक से जुड़े किसी भी पहलू पर मीडिया रिपोर्टिंग नहीं होगी। इससे पहले तलाक की अर्जी वापस लेने के सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि वह इसे कैसे वापस ले सकते हैं?

3 नवंबर को तेज ने पटना की फैमिली कोर्ट में पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी जिसकी सुनवाई की तारीख 29 नवंबर को मुकर्रर की गई थी। ऐश्‍वर्या राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी हैं और इस साल मई महीने में तेज प्रताप यादव से उनकी शादी हुई थी।

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने प्रधान न्यायाधीश से जल्द सुनवाई की मांग की लेकिन कोर्ट ने 2 बजे का वक्त तय किया। तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा समेत दो अन्य वकीलों ने उनके तलाक की अर्जी पर साइन किया।

हालांकि कोर्ट में सुनवाई के इतर दोनों परिवारों की तरफ से मामले को सुलझाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। तेज प्रताप ने दिवाली-छठ जैसा पर्व भी अपने घरवालों से दूर रहकर मनाया। वह विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हुए।

तेज प्रताप कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह अपने फैसले पर अडिग हैं। उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या के साथ उनका मेल नहीं खाता है और दोनों के स्वभाव और विचार में काफी फर्क है। ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते को लेकर तेज प्रताप ने यह भी कहा था कि वह नॉर्थ पोल हैं तो ऐश्वर्या साउथ पोल।

 


 324 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *