पूजा में पहुचे विधायक ने किया मेले का उदघाटन

हजारीबाग (झारखंड)। हर साल की तरह इस वर्ष भी बरकट्ठा प्रखंड के बरकनगांगो पंचायत में स्थित जतघघरा ग्राम में गोवर्धन पूजा का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर धर्मगुरू ने विधिवत तरीके से मंत्रों का उच्चारण किया व पूजा का शुभारंभ किया। वहीं मेला का उदघाटन झारखंड राज्य आवास बोर्ड के अध्यक्ष, लोकप्रिय विधायक प्रो. जानकी प्रसाद जी ने फीता काटकर किया। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों के साथ गौ माता की पूजा की।

खबर के मुताबिक इस मेले में बरकट्ठा के विधायक प्रो. जानकी प्रसाद ने सैकड़ो ग्रामीणों के साथ मेला का लुत्फ लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गौ माता की पूजा का अलग महत्व है, इसकी व्याख्याण हमारे धार्मिक ग्रंथों में है। उन्होंने कहा की गोवर्धन पूजा के दौरान पूरे बरकट्ठा प्रखंड में इस तहर का मेले का आयोजन सिर्फ जतघघरा में ही किया जाता है।

इसके लिए आयोजन समिति को अपनी ओर से हार्दिक बधाई देता हूँ। विधायक ने कहा कि इस तरह के आयोजन हमें अपनी प्राचीन परंपराओं की याद दिलाती है। उन्होंने कहा की इस तहर के आयोजन पूरे विधानसभा में होने चाहिए। बताया जाता है कि प्रचीन समय से गोवर्धन पूजा की परंपरा चली आ रही है। इस बार जतघघरा व अगले साल ग्राम छुतहरि कटिया में मनाया जाता रहा है, इस वर्ष का मेजबानी ग्राम जतघघरा की थी। इस मेले की चर्चा पूरे जिले में होती है।

इसे देखने के लिए विधायक के साथ बरकट्ठा से अनुमंडल विधायक प्रतिनिधि राजकुमार नायक, मंडल अध्यक्ष बेडोकला विरेंद्र यादव, पुर्व मुखिया प्रतिनिधि बरकनगांगो पंचायत सत्येंद्र कुमार यादव, मनोहर चौधरी, मथुरा यादव, जगलाल यादव, मनोज यादव, केदार पासवान, राजेन्द्र यादव के अलावा बड़ी संख्या में गणमान्यों ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई।

 


 481 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *