राष्ट्रीय सम्मेलन की सफलता को लेकर ऐपवा का सदस्यता अभियान

बेटी बचाओ की मोदी सरकार में निशाने पर बेटियां-बंदना सिंह

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। देश की राजधानी दिल्ली में होनेवाले अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) की राष्ट्रीय सम्मेलन की सफलता को लेकर जगह जगह बैठक कर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।

महिलाओं को न्याय और बराबरी के नारे को केंद्र कर आगामी 30 सितंबर से ऐपवा द्वारा राष्ट्रीय सम्मेलन की सफलता दिलाने को लेकर 13 सितंबर को महिलाओं की बैठक समस्तीपुर जिला के हद में ताजपुर प्रखंड के शाहपुर बघौनी स्थित फाजिलपुर मदरसा के पास आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता शहनाज बानो ने की।

इस अवसर पर चांद खातून, वहीदा खातुन, फरहत परवीन, नुजहत परवीन, ताहिरा खातुन, हसीना खातुन, रुखसार परवीन, अस्मत आरा, तब्सुम प्रवीन आदि ने बैठक में अपने विचार व्यक्त की। बतौर अतिथि बैठक में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए ऐपवा समस्तीपुर जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में सांप्रदायिक राजनीति का सबसे खौफनाक दौर चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़क भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बचाव में भाजपा खड़ी है। मणिपुर में कुकी जाति की दो महिलाओं को पुलिस की मौजूदगी में निर्वस्त्र कर घुमाया गया और एक महिला का सामूहिक सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

बिलकीस बानों के बालात्कारियों को संस्कारी बताकर रिहा किया गया। हिजाब के नाम पर मुस्लिम छात्राओं को स्कूल छोड़ने के लिए बाध्य करने, लव जिहाद का झूठा प्रचार करने, तीन तालाक कानून में मुस्लिम युवकों को जेल भेजने का प्रावधान जैसे न जाने कितनी कार्रवाई को कानूनी और संवैधानिक जामा पहनाया जाने लगा है।

महिला नेत्री ने कहा कि हम यह भी जानते हैं कि मनुस्मृति को मानने वाले ये तथाकथित नेता विवाह, तालाक, उत्तराधिकार आदि कानूनों में लैंगिक समानता और अपनी विचारधारा के नाते महिला बराबरी के घोर विरोधी हैं। इतना ही नहीं महिलाओं से संबंधित योजनाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार एवं अनियमितता व्याप्त है।

देश में महंगाई, गरीबी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। हमें 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार को सत्ता से हर हाल में पदच्युत करने की तैयारी में गाँव, टोले, मुहल्ले आदि में भाजपा हटाओ- देश बचाओ अभियान चलाना चाहिए। बैठक में 50 से अधिक महिलाओं को ऐपवा का सदस्य बनाकर राष्ट्रीय सम्मेलन को तन-मन-धन से सफल बनाने की अपील किया गया।

 

 73 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *