मध्य विद्यालय सिपारा में राखी मेकिंग कंपटीशन का आयोजन

फिरोज आलम/जैनामोड़ (बोकारो)। बिहार की राजधानी पटना के मध्य विद्यालय सिपारा में रक्षाबंधन के अवसर पर 31 अगस्त को छात्रों के बीच राखी मेकिंग कंपटीशन का आयोजन किया गया।

राखी मेकिंग कंपटीशन का आयोजन राजकीय सम्मान प्राप्त शिक्षिका डॉ नम्रता आनंद के मार्गदशन में आयोजित किया गया। विद्यालय परिसर में आयोजित राखी मेकिंग कंपटीशन में छात्रो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी अपनी क्रिएटिविटी द्वारा बहुत ही सुंदर-सुंदर राखियां स्वयं अपने हाथों से तैयार की।

इस अवसर पर डॉ नम्रता ने बताया कि सांस्कृतिक एवं अकादमिक प्रतियोगिता से छात्र छात्राओं के बीच समाज रचना का जन्म होता है तथा उनके मनोबल में भी वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार सदियों से भारतीय जनमानस का हिस्सा रहा है। रक्षा बंधन भाई-बहन के बीच अटूट बंधन, स्नेह और विश्वास का प्रतीक है।

मेरी कामना है कि यह पर्व, हमारे समाज में मेल-जोल व सौहार्द को प्रोत्साहित करे और महिलाओं के प्रति सम्मान में वृद्धि करे।
डॉ नम्रता ने कहा कि रक्षा बंधन का महत्व भाइयों और बहनों के बीच के बंधन का उत्सव है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं, जो एक-दूसरे के प्रति उनके प्यार, देखभाल और सुरक्षा का प्रतीक है। बदले में भाई अक्सर अपनी बहनों को उपहार या प्रशंसा का प्रतीक देते हैं।

विद्यालय के शिक्षकों ने राखी मेकिंग प्रतियोगिता के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण नंदन प्रसाद सहित विद्यालय के सभी शिक्षक मौजद थे।

 239 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *