यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए सोनपुर रेल मंडल प्रतिबद्ध-विवेक भूषण सूद

सोनपुर रेल मंडल में धूमधाम से मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

अवध किशोर शर्मा/सारण (बिहार)। पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर रेल मंडल प्रबंधक विवेक भूषण सूद ने देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन कर राष्ट्र ध्वज को सलामी दी।

इस अवसर पर सारण जिला के हद में सोनपुर मंडल कार्यालय प्रांगण में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डीआरएम सूद ने रेल यात्रियों की सुरक्षित यात्रा की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हम सब देश की रक्षा करने वाले वीरों के सम्मान में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमर शहीदों को याद कर रहे हैं।

इससे पूर्व मंडल रेल प्रबंधक सूद ने मंडल कार्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सर्वप्रथम डीआरएम को रेल सुरक्षा बल के गारद ने सलामी दी। तत्पश्चात उन्होंने गारद का निरीक्षण किया। इसके उपरांत डीआरएम ने उपस्थित कर्मचारियों तथा अतिथियों को संबोधित करते हुए उन्हें मंडल की ओर से शुभकामनाएं दी और रेल मंडल प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुरक्षित यात्रा की प्रतिबद्धता जताई।

उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के 76 साल पूर्ण होने पर स्वाधीनता संग्राम में अपने प्राणों को न्योछावर कर स्वतंत्र देश की नींव रखने वाले अमर सपूतों, गुमनाम जननायकों एवं सभी स्वतंत्रता सेनानियों को इस पावन अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उन्होंने कहा कि आज भारत की आजादी के 76 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में देश आजादी का महोत्सव मना रहा है।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सोनपुर मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा अपने घरों पर तिरंगा फहराया गया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हम सब देश की रक्षा करने वाले वीरों के सम्मान में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के माध्यम से अमर शहीदों को याद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष से 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मरण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसके तहत सोनपुर मंडल द्वारा सोनपुर एवं मुजफ्फरपुर स्टेशन सहित कुल सात स्टेशनों पर विभाजन विभीषिका स्मरण दिवस मनाया गया। तत्पपश्चात उन्होंने सोनपुर मंडल की अब तक की उपलब्धियों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला एवं सभी रेल कर्मियों से देश के प्रति समर्पित होकर कार्य करने का आह्वान किया।

इसके उपरांत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्काउट एवं गाइड तथा मंडल कला समिति के सदस्यों द्वारा देश भक्ति की भावों से सज्जित लुभावन नृत्यों एवं गानो से स्वतंत्रता दिवस पर माहौल को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर सूद, मंडल महिला कल्याण संगठन के सदस्यों एवं अन्य अधिकारीगण द्वारा आजादी के प्रतीक स्वरूप गुब्बारे उड़ाए गए। इसके उपरांत मंडल रेल प्रबंधक द्वारा टैलेंट हंट के विजेता को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के अंत में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा मान्यता प्राप्त संघ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कर्मचारी कल्याण निधि से रेल कर्मियों के पुत्रियों को साइकिल प्रदान किया गया।

 115 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *