वाहन चालक के आगे परिवहन विभाग बेबस

पियूष पांडेय/बड़बील (ओडिशा)। ओडिशा के क्योझर जिला के हद में भद्रासाही ग्राम पंचायत के टोटों ग्राम के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 215 पर 22 जुलाई की अहले सुबह एक हाईवा और ट्रेलर गाड़ी की भिडंत हो गयी। इस सड़क दुर्घटना में हाइवा को काफी नुकसान हुआ।

इस दुर्घटना से लगता है कि बीआरपीएल कम्पनी के सामने का राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 215 दुर्घटना का केन्द्र बिंदु बन गया है। ज्ञात हो कि, बीते 21 जुलाई को भी यहां एक दुर्घटना घटित हुई थी। पुनः २२ जुलाई को फिर एक दुर्घटना घटी। अच्छी बात ये रही कि दोनों ही दुर्घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ।

बताया जाता है कि 22 जुलाई की अहले सुबह लगभग 1:20 बजे हाईवा क्रमांक-OD16F/6466 कोईड़ा के पीटीएस खान से लौह अयस्क लेकर बरबिल स्थित आर्या स्टील आ रहा था। रात के अन्धेरे में पीछे से सामने खड़े टेलर गाड़ी से भीड़ गया। पुलिस की गश्ती वाहन निरिक्षण कर आगे की कार्यवाही के लिए दुर्घटना में शामिल दोनों वाहनों को थाने ले आई है।

ध्यान देने योग्य यह कि यातायात पुलिस जब तक परिवहन चालकों पर रफ्तार को लेकर कड़ाई से अंकुश नहीं लगता है, तब तक दुर्घटना की रोकथाम करना नामुमकिन है। ये छोटी छोटी दुर्घटनाये एक दिन बहुत बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो सकती है। आसपास के रहिवासियों ने
यातायात पुलिस से अनुरोध किया है कि समय रहते उचित कार्यवाही करे और बड़ी दुर्घटना होने से रहिवासियों एवं राहगीरों को बचाने के लिए कड़े निर्देश जारी करे।

 171 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *