मामकुदर में रौनक लाइट्स दुकान पर आरपीएफ ने की छापेमारी

फिरोज आलम/जैनामोड़ (बोकारो)। बोकारो में हो रहे रेलवे ई-टिकट की कालाबाजारी की रोकथाम को लेकर आद्रा रेल मंडल के बोकारो में छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी में मामकुदर में रौनक लाइट्स दुकान से रेलवे ई-टिकट कुल 17 पुराने ई-टिकट मूल्य ₹57565/- बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार आईपीएफ बोकारो की देखरेख में आरपीएफ पोस्ट बोकारो और सीआईबी आद्रा की टीम द्वारा 12 जुलाई को प्रबल डेटा के आधार पर रौनक लाइट्स स्थित दुकान पर ऑपरेशन उपलब्धि के तहत छापेमारी की गई। चास मुफस्सील थाना क्षेत्र के ग्राम मामकुदर में रहमगोल अंसारी का स्वामित्व है।

छापेमारी के दौरान कुल 17 ई-टिकट जब्त किए गए, जिनकी कीमत ₹ 57565/- और पोको का मोबाइल फोन बरामद किया गया।हालांकि उपयोगकर्ता आईडी कालाबाजारी के माध्यम से अवैध रूप से रेलवे ई-टिकट खरीद और आपूर्ति कर रहा था। आरपीएफ के अनुसार पकड़े गये आरोपी के पास पास आईआरसीटीसी एजेंट आईडी भी (WRLTCPL07582) है।

गिरफ्तार आरोपी में 30 वर्षीय रहमगोल अंसारी, पुत्र-पानबाबू अंसारी निवासी- कोलबेंधि थाना चास मुफस्सिल जिला-बोकारो बताया जा रहा है। पूछताछ करने पर उपयोगकर्ता द्वारा रेलवे ई टिकटों की खरीद और आपूर्ति के अवैध कारोबार को चलाने के लिए कोई वैध प्राधिकारी प्रस्तुत करने में विफल रहा। उपलब्ध गवाहों की उपस्थिति में ई.टिकट और मोबाइल को उचित जब्ती सूची के तहत जब्त कर लिया गया।

पकड़े गए व्यक्ति के साथ जब्त सामान को आरपीएफ पोस्ट बोकारो लाया गया। उसके विरुद्ध मुकदमा संख्या-824/23 अंडर सेक्शन-143 रेलवे एक्ट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उप-जीवन रक्षक टीम ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति को किया पुनर्जीवित

एक अन्य जानकारी के अनुसार 12 जुलाई को संध्या लगभग 5 बजे ट्रेन संख्या 12366 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस बोकारो रेलवे स्टेशन से रवाना हो रही थी। उक्त ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला ठीक से नहीं चढ़ सकी और उक्त ट्रेन के दरवाजे पर फिसल गई।

वह नीचे गिर सकती थी और चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस सकती थी, लेकिन आरपीएफ पोस्ट बोकारो के हेड कांस्टेबल सुभाष कुमार (सदस्य सीपीडीएस टीम) के ड्यूटी आरपीएफ कर्मचारी उसकी ओर दौड़े और ट्रेन के बाहर धक्का देकर उसकी जान बचाई।

 282 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *