गांधी फेलोशिप में गोमियां के नीरज का चयन, परिजनों में हर्ष

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। झारखंड की राजधानी रांची स्थित मारवाड़ी कॉलेज प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित केंपस ड्राइव में गांधी फेलोशिप में गोमियां के नीरज को चयनित किया गया है। नीरज के चयन पर उनके माता-पिता सहित परिजनों में हर्ष देखा जा रहा है।
इस संबंध में 16 जून को नीरज ने जानकारी देते हुए कहा कि मारवाड़ी कॉलेज प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित कैंपस ड्राइव में गाँधी फेलोशिप में उनका चयन किया गया है। उसने बताया कि उसका इंटरव्यू तीन अलग- अलग चरण मे किया गया।

नीरज के अनुसार बीते 27 मई को हुए इंटरव्यू में उसका सेलेक्शन किया गया था। इस दौरान गाँधी फेलोशिप के ईस्ट ज़ोन के प्रोग्राम लीडर मार्केटिंग एंड रिक्रूटमेंट हेड अमृत आनंद एवं उनके साथ दस गणमान्य जनों की एक्जीक्यूटिव टीम मौजूद था।

ज्ञात हो कि, गांधी फेलोशिप की ओर से सालाना मानदेय तीन से चार लाख होगा। साथ ही अन्य कई तरह की सुविधाएं कंपनी की ओर से दिया जायेगा। इसके अलावा काम करने के लिए लैपटॉप अथवा टैबलेट, गाड़ी एवं मोबाइल रिचार्ज भी दिया जायेगा। चयनित छात्र स्कूल कॉलेज के शिक्षकों को ट्रेनिंग देंगे और इसकी रिपोर्ट जिला के डीएम को करेंगे। दो साल बाद इन्हें नीति आयोग के साथ काम करने का मौका मिल सकता है।

इससे पूर्व नीरज लगातार दो साल पीरामल स्वास्थ्य में 104 झारखंड हेल्थ हेल्पलाइन नंबर में कोविड के समय से कार्यरत थे। अलग अलग प्रतियोगिता में करीब एक सौ अस्सी अवार्ड जीत कर गोमियां का नाम रोशन कर चुके है।

माड़वाडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने ऑफर लेटर दिया और अपने मंजिल की ओर सच्ची निष्ठा और लगन के साथ बढ़ने के लिये शुभकामनाएं दी। प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ आर आर शर्मा, डीएसडब्ल्यू डॉक्टर तरूण चक्रवर्ती और प्लेसमेंट सेल के असिस्टेंट कोऑर्डिनेटर अनुभव चक्रवर्ती ने सभी सफल छात्रों को बधाई और शुभकामनाएँ दी।

नीरज को फेलोशिप मिलने की सूचना पर गांव की मुखिया ममता देवी, पिता चमन प्रजापति, चाचा, पंचायत समिति सदस्य हरिनारायण प्रजापति, हेमंत केवट आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

 239 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *