वेतन समझौता से लौटे लखन लाल महतो के सम्मान में कल्याणी मे अभिनंदन समारोह

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। कोल इंडिया में कार्यरत ढाई लाख से अधिक कामगारों के लंबित 11वां वेतन समझौता संपन्न कराकर लौटे जेबीसीसीआई सदस्य सह यूसीडब्ल्यूयू उपाध्यक्ष एवं एटक के झारखंड प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष लखन लाल महतो का 24 मई को कल्याणी कैंटिन मे भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर एटक नेता महतो ने कहा कि वेतन समझौता मजदूर हित के लिए ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 बैठकों में मजदूरों की सुविधाओं में बढ़ोतरी को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन 11वां वेतन समझौता नहीं होने से मजदूरों में मायूसी था।

वेतन समझौता होने से मजदूरों के चेहरे पर उक्त वेतन समझौते से मुस्कुराहट आयी हैं। उन्होंने कहा कि इस वेतन समझौते में मजदूरों का लगभग डेढ़ गुना वेतन वृद्धि किया गया है। यूसीडब्ल्यूयू ढोरी एरिया अध्यक्ष जवाहर लाल यादव और एरिया सचिव भीम महतो ने कहा कि उक्त वेतन समझौते को कराने में उनके यूनियन के लखन लाल महतो का प्रयास सराहनीय रहा है।

इन्हीं के प्रयास से 11वां वेतन समझौता संभव हो सका है। शाखा सचिव जितेन्द्र दूबे ने वेतन समझौते को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर उन्हें साधुवाद दिया। मौके पर दर्जनों कामगारों ने एटक नेता महतो को माला पहनाकर सम्मानित किया।

 88 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *