सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा में डीएवी कथारा का शानदार प्रदर्शन

विद्यालय की छात्रा गार्गी जे नंदिनी ने लाये सर्वाधिक 96.20 प्रतिशत अंक

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में पूर्व की भांति इस बार भी बोकारो जिला के हद में डीएवी पब्लिक स्कूल कथारा का शानदार प्रदर्शन रहा। विद्यालय का परीक्षा परिणाम गत वर्ष से बेहतर रहा। उक्त विद्यालय की छात्रा गार्गी जे ना दिनी ने 96.2 प्रतिशत अंक लाकर पूरे विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जानकारी के अनुसार बीते 12 मई को जारी परीक्षा परिणाम के अनुसार डीएवी कथारा की छात्रा गार्गी विद्यालय टॉपर बनी। वहीं दूसरे स्थान पर रहे छात्र आयुष आनंद ने 95.4 प्रतिशत एवं मो. रागिब अहमद ने 95.2 प्रतिशत अंक लाकर तृतीय, ओम कुमार ने 95 प्रतिशत अंक के साथ चौथे व् परी वर्मन ने 93.6 प्रतिशत अंक लाकर पांचवें स्थान पर रही।

इसी प्रकार अंशिका रंजन ने 93 प्रतिशत, श्रुति कुमारी ने 92.8 प्रतिशत, आस्था राज एवं कुमारी वैष्णवी ने 91.8 प्रतिशत, शादिया प्रवीण ने 91.6 प्रतिशत तथा संस्कृति ने 91.4 प्रतिशत अंक लाकर टॉप टेन होने का गौरव हासिल की है।

जानकारी के अनुसार विद्यालय के 184 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए जिनमें सभी उतीर्ण रहे। विद्यालय के प्राचार्य बिपिन राय के अनुसार डीएवी कथारा के 20 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किया।

प्राचार्य राय ने परीक्षा परिणाम को प्रसंसनीय बताया एवं उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी ऐसे ही उत्कृष्ट परिणामों से परिपूर्ण होता रहेगा यह विद्यालय।उन्होंने कहा कि यह परीक्षा परिणाम विद्यार्थियों के साथ-साथ विद्यालय के शिक्षकों का परिश्रम का फल है।

डीएवी कथारा की इस उपलब्धि पर डीएवी जोन जी एवं सी के क्षेत्रीय अधिकारी अरुण कुमार, सीसीएल कथारा क्षेत्र के महाप्रबंधक डीके गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक वित्त राजेश कुमार तथा क्षेत्रीय प्रबंधक कार्मिक एवं प्रशासन जयंत कुमार ने हर्ष व्यक्त किया है।

 201 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *