आगामी 18 मई को बंद की तैयारी को लेकर चिनीयागढां में बैठक

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। आगामी 18 मई को बेरमो अनुमंडल बंद की तैयारी को लेकर 28 अप्रैल को बोकारो जिला के हद में तेनुघाट से सटे चिनीयागढां बाजार टांड़ मे बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता विस्थापित नेता उमाचरण रजवार ने की।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा नेता एवं झारखंड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को एक सौ यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ देने तथा ऊर्जा विभाग के दिनांक 27 जुलाई 22 के संकल्प के आलोक मे DS-1(A)DS-1(B) तथा DS(u) के उपभोक्ताओं से बिजली बिल का डिमांड नहीं करने को लेकर जेवीवीएनएल के सक्षम पदाधिकारियों का पिछले 3 माह से ध्यान आकृष्ट किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खेद है कि कारगर कार्रवाई नहीं की जा रही है। परिणाम स्वरूप घरेलू बिजली उपभोक्ता को मिलने वाली रियायत से वंचित किया जा रहा है। उन्हें अनावश्यक आर्थिक बोझ भी उठाना पड़ रहा है।

भाकपा बोकारो जिला सचिव पंचानन महतो ने कहा कि बिजली निगम के क्षेत्रीय पदाधिकारी अपनी कमजोरियों को छुपाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता पर बिजली चोरी का मुकदमा भी दायर करते जा रहे हैं। महली बांध (कथारा) के टांडपार टोला के वैद्यनाथ रजवार, सुंदर रजवार इत्यादि 13 ग्रामीणों, आदि।

पेटरवार के गोपालपुर (उत्तरसारा) के नागेश्वर मांझी, बाबूराम मांझी, सोनाराम मांझी इत्यादि दर्जनों निर्दोष ग्रामीण रहिवासियों पर बिजली चोरी का मुकदमा दायर कर उत्पीड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 माह से जन शिकायतों को संज्ञान में देने के बाद भी बिजली निगम संवेदनशील नहीं है।

आगामी 18 मई को एक दिवसीय बेरमो अनुमंडल बंद का आयोजन को सफल बनाने को लेकर बैठक में कई निर्णय लिया गया। बैठक में यूथ फेडरेशन के जिला महासचिव अजीत कुमार महतो, आदिवासी महासभा के मणिलाल बास्के, किसान सभा के देवानंद प्रजापति, इंसाफ के खुर्शीद आलम के अलावा शंकर तूरी, दिलीप कुमार तूरी, ब्रजेश तूरी, उस्मान अंसारी, पवन ठाकुर, भीम ठाकुर, उत्तम बेसरा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 193 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *