मुकुंद नगर की इंशा फलक ने रखे रमजान में पूरा रोजा

प्रहरी संवाददाता/मुंबई। महज 8 साल की इंशा फलक अब्दुल लतीफ खान ने शिदद्त की गर्मी होने के बावजूद रमज़ान शरीफ के पुरे रोजे, पांचो वख्त की नमाज और तरावीह के साथ अदा किया, इंशा के हौसले को सलाम। वाशीनाका स्थित मुकुंद नगर में रहने वाली इंशा दूसरी क्लास की छात्रा है।

रमज़ान शरीफ के दौरान उसने रोज मर्रा की तरह स्कूल जाना वख्त पर नमाज पड़ना और रोज़े का हर ऐरकान को बखूबी अंजाम दिया है। माहे रमजान (Mahe Ramadan) के दौरान इंशा ने अपने निजी कामों को भी करती रहीं हैं। इंशा के हौसले और जजबातों को देखते हुए उसके घर वाले भी बेहद खुश हैं।

गौरतलब है कि इंशा फलक अब्दुल लतीफ खान चेंबूर कैंप के शहीद भगत सिंह बाल्कन जी बरी स्कूल में क्लास टू की छात्रा हैं। वाशीनाका के मुकुंद नगर में रहने वाली बेबी इंशा को माहे रमजान के आखरी रोजे के दिन उसके पुरे परिवार और पास पड़ोस के लोगों ने उसे कुल 29 रोजा रखने पर बधाई दी।

इतना ही नहीं ईद उल फित्र के दिन लगभग सभी मिलने जुलने वालों ने उसे प्यार से ईद की पैरवी भी दिया। जब यह जानकारी उसके स्कूल की टीचर्स को मिली तो वहां भी उसका स्वागत किया गया।

बताया जाता है कि बेटी द्वारा रमजान शरीफ में रोजा पूरा करने पर उसकी मम्मी, पापा और भाई बहनों ने आखरी रोजे के दिन उसकी फुलपोशी भी की थी। इंशा पढ़ने में काफी तेज है। साधारण स्वभाव की इंशा को बच्चों काफी लगाव है। चंद मिनटों में इंशा (Insha)  किसी से भी घूल मिल जाती है।

 423 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *