कोयलांचल सहित आसपास क्षेत्र मे हर्षोल्लास के साथ होली संपन्न

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। रंगों का त्योहार हाेली बोकारो जिला के हद में बेरमो कोयलांचल सहित आसपास क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। दो दिनी इस त्योहार के दौरान बच्चे, बड़े समेत सभी उम्र के रहिवासी रंग के मस्ती में डुबे रहे।

जानकारी के अनुसार होली के अवसर पर बोकारो जिला के हद में फुसरो बाजार, करगली, ढोरी, कथारा, चन्द्रपुरा, बोकारो थर्मल आदि बाजार में होली के रंग में झुमते गाते युवाओं की टोली निकली। एक दूसरे को रंग अवीर और गुलाल लगाते हुए सबों ने इस त्योहार का खुशियां साथ-साथ मनायी।

फुसरो शास्त्रीनगर स्थित एडवोकेट मनोज सिंह के आवास मे होली मिलन समारोह आयोजित की गई। जिसमे पूर्व सांसद रविंद्र कुमार पांडेय शामिल हुए। यहां सभी ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।

बेरमो विधायक कुमार जयमंगल (अनुप सिंह) के ढोरी स्टाफ क्वार्टर स्थित आवास पर होली मिलन समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बैदकारो स्थित बेरमो प्रखंड प्रमुख गिरिजा देवी के आवास पर होली मिलन समारोह आयोजित की गई। बीएंडके जीएम एम के राव, ढोरी जीएम मनोज कुमार अग्रवाल, कथारा महप्रबंधक हर्षद दातार, आदि।

ट्रांसपोर्टर अरुण अग्रवाल (बीकेबी), भोला सिंह, राजू सिंह, तरूण सिंह, सुरेंद्र खेमका, मीनू अग्रवाल के निवास पर होली मिलन समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। छोटे बच्चे और महिला भी इस त्योहार का आनंद उठाने में पीछे नहीं रहे।

आसपास के ग्रामीण क्षेत्र होने के बावजूद लगभग हर तबके के रहिवासियों ने इस पर्व को अपने अपने तरीके से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया। पुलिस प्रशासन की चौकसी एवं भाईचारे का माहौल बने रहने के कारण इस पर्व के दौरान भले ही हुड़दंगबाजी एवं शरारत कम देखे गए।

लेकिन चौक चौराहों में होली गीत गूंजते रहने और भीड़ के कारण उत्साह देखते ही बन रहा था। बताया जाता है कि 8 मार्च की मध्य रात्रि बेरमो थाना के फुसरो बाजार में कुछ हुड़दंगियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, परन्तु स्थानीय गणमान्य तथा प्रशासनिक चौकसी के कारण उनके मंसूबो पर पानी फिर गया।

 101 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *