समस्या समाधान को लेकर भामसं का पीओ संग वार्ता

प्रहरी संवाददाता/बोकारो। कोयला कामगारों की समस्या समाधान को लेकर बोकारो जिला के हद में भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ कथारा कोलियरी शाखा द्वारा 25 सूत्री मांगों को लेकर 21 फरवरी को परियोजना पदाधिकारी के साथ वार्ता किया गया। वार्ता में कई मांगों पर पीओ द्वारा सहमति जताई गई।

परियोजना पदाधिकारी कार्यालय सभागार में आयोजित वार्ता के क्रम में 25 सूत्री मांग जिसमें कोलियरी के 1075 बेंच के समीप रेस्ट शेल्टर बनाने, भारी वाहनों यथा डंपर का टो सिस्टम बंद करने, मिनी क्वायरी मार्ग पर समुचित रौशनी की व्यवस्था करने, ब्लास्टिंग सेक्शन को सेपरेट एक वाहन देने, आदि।

विद्युत एवं यांत्रिक तथा असैनिक विभाग में वित्तीय वर्ष 2020-21 में आवंटित राशि की जानकारी देने, पिट ऑफिस के समीप शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने, कोलियरी शौचालय में साफ-सफाई, दरवाजा और पानी की व्यवस्था करने, कर्मचारी आवासों में हुए कायाकल्प योजना कार्यों की जांच करने, कॉलोनियों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने, आदि।

नया स्कूल बस देने, बच्चों के लिए किड्स प्ले ग्राउंड बनाने, कामगारों को समय बद्ध पदोन्नति देने तथा गलत पद पर कार्यरत कामगारों को उनके अनुरूप पद पर कार्य कराने, संवेदनशील पद पर कार्यरत कर्मियों को सीवीसी गाइडलाइन के तहत स्थानांतरण करने, क्षेत्र में शव वाहन की व्यवस्था करने, कर्मचारियों के आवास आवंटन में भेदभाव बंद कर क्रमवार मांग के अनुसार आवास आवंटित करने, आदि।

आउटसोर्सिंग कंपनी कामगारों को आईडी कार्ड देने, वीटीसी, पीएमपी फॉर्म डी में हाजिरी बनाने, विस्थापित ग्रामीणों एवं बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर नियोजन देने, कथारा मोड़ से कोलियरी ऑफिस तक जाम की समस्या दूर करने, यूनियन का शाखा कार्यालय उपलब्ध कराने, वित्तीय वर्ष 2022-23 में संगठन की काटी गई चेक लिस्ट उपलब्ध कराने आदि मांगों पर वार्ता किया गया।

वार्ता में परियोजना पदाधिकारी बसंत कुमार साहू ने यूनियन प्रतिनिधियों को मजदूर समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि मजदूर प्रबंधन दोनों साथ चलने से ही परियोजना का विकास संभव है। पीओ ने कहा कि उनकी सोंच कामगारों के हितों की रक्षा करते हुए अधिकतम उत्पादन हासिल करना है। जिसमें यूनियन नेताओं, जनप्रतिनिधियों आदि की सहभागिता महत्वपूर्ण है।

मौके पर वार्ता के क्रम में पीओ के अलावे कोलियरी प्रबंधक गोपाल सिंह मीणा, ऑपरेशन इंचार्ज आर के सिंह, गुरु प्रसाद मंडल, अकबर अली, रत्नेश कुमार तथा यूनियन की ओर से सीसीएल सीकेएस के कथारा कोलियरी शाखा अध्यक्ष राजू स्वामी, सचिव राजीव कुमार पांडेय, देव नारायण यादव, यदुनाथ गोप, वासुदेव मंडल, आदि।

अजीत कुमार, कृष्ण कुमार, गंगा राम, बच्चू राम, बिजय कुमार, भागीरथ चौहान, वसंत मिश्रा, सचिन प्रसाद, परमेश्वर साहू, भोला महतो आदि शामिल थे। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन परियोजना के कार्मिक प्रबंधक गुरुप्रसाद मंडल ने की।

 134 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *