गड्ढों पर मनपा की डेडलाइन फेल


मुंबई। महानगर मुंबई में सड़कों पर गड्ढों ने मनपा प्रशासन का दावों की पोल खोल दी है। शहर एवं उपनगरों में भारी बारिश की वजह से सड़कों का बुरा हाल हो गया है। सड़कों पर जगह-जगह गड्‌ढे हो जाने की वजह से गाड़ियों की आवाजाही मुश्किल हो रही है। मनपा प्रशासन ने शनिवार को सड़कों के सभी गड्ढों को भरने का दावा किया था, लेकिन हालात में सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। मुंबई में चाहे पॉश इलाका हो या झोपड़पट्टी इलाका, सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे ही दिखाई दे रहे हैं।

इन गड्ढों की वजह से ट्रैफिक का बुरा हाल है। हालांकि मनपा प्रशासन का दावा है कि मुंबई की सड़कों पर सिर्फ 300 ही गड्ढे हैं जिसे जल्द ही भर लिया जायेगा। पिछले गुरूवार को मनपा सदन में सड़क के गड्ढों का मुद्दा विपक्ष के नेता रवि राजा ने उठाया था जिस पर हुई लंबी चर्चा के बाद प्रशासन की तरफ से अतिरिक्त आयुक्त विजय सिंघल ने कहा था कि शहर एवं उपनगरों के सभी सड़क के गड्ढे 48 घंटों यानी शनिवार तक भर लिए जाएंगे।

इसको लेकर प्रशासन की तरफ से ठेकेदारों को अल्टीमेटम दिया गया था, उन्हें चेतावनी दी गयी थी कि समय सीमा के अंदर गड्ढे नहीं भरने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मनपा प्रशासन की अल्टीमेटम के बावजूद रविवार को सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दिए। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि गुरूवार तक ऑनलाइन मिली शिकायत के तहत सड़कों पर कुल 1000 गड्ढे थे। जिसमें से 300 गड्ढे शुक्रवार को भर लिए गए थे, शनिवार को भी गड्ढों को भरा गया अब केवल 300 गड्ढे बचे हैं।

जिन्हें भर लिया जायेगा। बताया गया कि शनिवार को रात एवं रविवार को दिनभर हुयी बारिश की वजह से सडकों पर नए गड्ढे बने हैं। मनपा में विपक्ष के नेता रवि राजा ने कहा कि हर साल मनपा सड़क के गड्ढों को भरने के लिए करोडों रुपए खर्च करती है पर उसके बाद मुंबई की सड़कों का हाल बेहाल है।गड्डों की वजह से कई हादसे होते है, जिसमें लोगों की जाने तक चली जाती हैं।

मुंबई कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं नगरसेवक बब्बू खान ने बताया कि ईस्टर्न हाइवे और वेस्टर्न हाइवे, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे एवं जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड पर गड्ढों की भरमार है। इनके अलावा सायन, कुर्ला, विक्रोली, घाटकोपर और भांडुप में भी सड़कें गड्ढों से भर गई हैं। पूर्व नगरसेवक भोमसिंह राठोड़ ने बताया कि मालाड के कुरार विलेज की सभी सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गयी हैं जिसकी वजह से आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

 


 596 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *