बालू घाटों का निविदा को लेकर आजसू प्रखंड अध्यक्ष ने सीएम को भेजा ज्ञापन

धीरज शर्मा/विष्णुगढ़ (हजारीबाग)। आजसू पार्टी के विष्णुगढ़ प्रखंड अध्यक्ष अजय मंडल ने मुख्यमंत्री सचिवालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

सीएम को प्रेषित ज्ञापन में आजसू नेता ने कहा है कि बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने के कारण सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न हो गई है। ज्ञापन में कहा है कि हजारीबाग के अन्य सभी क्षेत्र में बालू घाटों की अवैध उत्खनन जा रही है जिसमें सरकार को भारी नुकसान हो रहा है।

बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने के कारण दैनिक मजदूर तथा बिष्णुगढ़ के आसपास के क्षेत्र के मजदूर पलायन करने को है, जो बहुत बड़ा गंभीर विषय है।

ज्ञापन में कहा गया है कि बालू घाटों का बंदोबस्त नहीं होने के कारण ट्रैक्टर तथा छोटे-मोटे वाहनों जिससे बालू ढुलाई होती थी। ड्राइवर एवं दैनिक मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। अब यह मजदूर रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करने को मजबूर हैं। इस विषय पर जिला प्रशासन एवं प्रखंड प्रशासन कोई ठोस पहल नहीं कर रही है।

इस समस्या को देखते हुए आजसू प्रखंड अध्यक्ष अजय मंडल ने मुख्यमंत्री सचिवालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन की प्रति हजारीबाग जिला उपायुक्त को देते हुए जल्द से जल्द बालू घाटों की बंदोबस्ती करने की मांग की है।

उन्होंने यह भी कहा है कि बालू घाटों की बंदोबस्ती होने से क्षेत्र के मजदूर किसी अन्य राज्य में पलायन नहीं करेंगे एवं प्रखंड क्षेत्र का विकास कार्य में गति आएगी।

 185 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *