फिर श्री सनातन धर्म विद्यालय के छात्रों ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

मनपा के शिक्षा विभाग की विज्ञान प्रदर्शनी में 41 स्कूलों ने लिया हिस्सा

मुश्ताक खान/मुंबई। हाल ही में संपन्न हुए मनपा एम पश्चिम विभाग द्वारा आयोजित वार्ड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शन में श्री सनातन धर्म विद्यालय एवं जूनियर कॉलेज (Shree Sanatan Dharm      Vidyalaya & Junior College) के छात्रों ने अपनी प्रतिभा के दम पर 13वीं बार इस ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा है।

छात्रों की प्रतिभा और उनके हुनर की प्रशंशा करते हुए श्री सनातन धर्म एजुकेशन सोसायटी के महासचिव उपदेश कुमार शर्मा ने छात्रों को बधाई दी। इतना ही नहीं शर्मा ने छात्रों की हौसला अफजाई भी की।

मिली जानकारी के अनुसार तीन दिनों के वार्ड स्तरीय विज्ञान प्रदर्शन में कुल 41 स्कूलों के सैकड़ो छात्रों ने हिस्सा लिया। 4 से 6 जनवरी तक चेंबूर के सरवस्ती विद्यालय में संपन्न हुए इस प्रदर्शनी का आयोजन शिक्षण निरीक्षक बृहन्मुंबई उत्तर विभाग द्वारा किया गया था।

इस प्रदर्शनी में चेंबूर कॉलोनी के आर. सी. मार्ग में स्थित श्री सनातन धर्म एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित श्री सनातन धर्म विद्यालय एवं जूनियर कॉलेज ने छात्रों ने अन्य सभी प्रतिभागी स्कूलों को पीछे छोड़ते हुए इस वर्ष भी बेस्ट स्कूल की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाए रखा है। यह ट्रॉफी 13वीं बार विद्यालय को मिल रही है।

सहशालेय उपक्रमों में विद्यालय के होनहार छात्रों, शिक्षक व शिक्षिकाओं ने अपने हुनर के बल पर 12 पुरस्कार प्राप्त किया। विज्ञान प्रदर्शनी में अपने विज्ञान प्रोजेक्ट, विज्ञान से संबंधित निबंध, भाषण, विज्ञान प्रश्नमंजूषा, शैक्षिणक साहित्य नेचर क्लब, विज्ञान क्लब इन सभी में विद्यालय को पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया है।

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शर्मा, महासचिव उपदेश कुमार शर्मा जी एवं संस्था के अन्य मान्यवर सदस्य, विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सविता सोनासरिया, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के सहयोग, कुशल मार्गदर्शन ने विद्यालय को इस शिखर पर पहुंचाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

 650 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *