संत मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल मे क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन

कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि गोमियां विधायक की धर्म पत्नी ने अतिथियों को किया पुरस्कृत

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में कथारा दो नंबर स्थित संत मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में 21 दिसंबर को क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि गोमियां विधायक डॉ लंबोदर महतो (MLA Dr Lambodar Mahto) की धर्म पत्नी कौशल्या देवी तथा विशिष्ट अतिथि के बी कॉलेज बेरमो के प्रो. श्याम नंदन मंडल, प्रो सिन्हा, राजेश अग्रवाल उर्फ राजू अग्रवाल तथा मिशन ऑफ लाइफ के संस्थापक सुनीता सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रभू यीशु के जन्मोत्सव को लेकर उक्त विधालय के संस्थापक सतीश दयाल तथा विधालय की प्रधानाचार्य प्रिंस मैडम तथा विधालय के अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा संयुक्त रूप से केक काटकर किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही विधालय प्रबंधन द्वारा सभी अतिथियों को माला पहनाकर व गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया।

ज्ञात हो कि, उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप में गोमियां विधायक डॉ लम्बोदर महतो को शामिल होना था, मगर विधानसभा का सत्र को लेकर उनकी पत्नी कार्यक्रम में शामिल हुई। देर से ही सही मगर मौके पर पहुंची कौशल्या देवी के हाथो स्कूल प्रबंधक द्वारा सभी अतिथियों, आदि।

पत्रकारो, शिक्षक, शिक्षिकाओं को मोमेंटो देकर स्वागत किया गया, जबकि स्कूल के संस्थापक सतीश दयाल और स्कूल के प्रधानाचार्य प्रिंसी दयाल द्वारा मुख्य अतिथि विधायक की धर्म पत्नी कौशल्या देवी को विशेष मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर विधालय के संस्थापक सतीश दयाल ने कहा कि उक्त विधालय पिछले लगभग 35 वर्षों से कोयलांचल नगरी में शिक्षा का अलख जगाने मे पुरी इमानदारी और पुरी मेहनत व लगन से जुटी है। उन्होंने कहा कि स्कूल छोटी बड़ी हो सकती है, मगर शिक्षा का पैमाना नही होता। जिससे शिक्षा की गुणवत्ता को मापा जा सके।

शिक्षा की गुणवत्ता का बस एक ही पैमाना होता है विधालय से शिक्षा ग्रहण कर पासआउट हुए विद्यार्थियों का जीवन सफल हो। वह उच्च से उच्चतम मुकाम पर विराजमान हो। उन्होंने कहा कि यह विधालय कई आला अधिकारियों को तैयार किया है।

विधालय की हमेशा से कोशिश रही है कि यहां से बच्चे सिर्फ शिक्षा ही ग्रहण कर बाहर ना जाये, बल्कि अच्छा संस्कार भी अपने साथ लेकर बाहर जाये और देश व समाज के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा करे। मुख्य अतिथि कौशल्या देवी ने अपने संक्षेप संबोधन में विधालय के सभी छात्र छात्राओं को क्रिसमस की बधाई देने के साथ साथ विधालय प्रबंधन द्वारा बताये गये विधालय के कमियों को जल्द से जल्द दुर करवाने की पहल का आश्वासन दी।

भामसं नेता ने कहा कि कई लोग बड़े नाम वाले स्कूलो में अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं, मैं बताना चाहता हूँ की इस विद्यालय के पूर्ववर्ति छात्र आज दिल्ली में भारतीय प्रशासनिक अधिकारी के पद पर अपनी उत्कृष्ट सेवा दे रहा है। यह इस विद्यालय हीं नहीं बल्कि पुरे कथारा क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है।

मौके पर जनवरी माह में विद्यालय के नये सत्र की शुरुआत पर विद्यालय परिसर में समाजसेवी राजू अग्रवाल द्वारा बच्चों तथा उनके अभिभावकों के साथ लंच की घोषणा की गयी। मंच संचालन शिक्षिका मैडम सरोजा तथा धन्यवाद ज्ञापन विधायक प्रतिनिधि जुगनू यादव द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षिका शना जफर, दिलीप यादव, सुरेश सिंह, ज्योति कुमारी, वर्षा कुमारी, फलेश्वर कुमार रविदास, महेश यादव आदि द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय सहयोग दिया। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग नृत्य संगीत ने उपस्थित जनों को सम्मोहित कर दिया।

 169 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *