11वीं में ऑनलाइन प्रवेश शुरू

नवी मुंबई। ग्यारहवीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक परीक्षा बोर्ड द्वारा माध्यमिक स्कूलों को ग्यारहवीं में प्रवेश लेने के लिए प्रवेश पुस्तिका जारी कर दी गई है। गर्मी की छुट्टियों के बावजूद माध्यमिक स्कूलों के कार्यालय खुले हैं। फिलहाल, ग्यारहवीं में प्रवेश के लिए पहले चरण में विद्यार्थियों को अपना ऑनलाइन पंजीकरण करना है।

ऑनलाइन पंजीकरण के तहत विद्यार्थियों को अपने स्कूल से प्रवेश पुस्तिका खरीदनी है। ऑनलाइन पंजीकरण करते समय इसमें दिए गए अंक का उपयोग करना है। ऑनलाइन पंजीकरण की दूसरे चरण की प्रकिया दसवीं के नतीजे आने की बाद होगी।

शैक्षणिक वर्ष 2018-19 के लिए 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों की सहायता के लिए वाशी में मार्गदर्शन केंद्र शुरू कर दिया गया है। यह केंद्र नवी मुंबई महानगरपाल‍िका (मनपा) क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए खोला गया है। यह मार्गदर्शन केंद्र विभागीय शिक्षण उपसंचालक मुंबई विभाग से प्राप्त सूचना के आधार पर शुरू किया गया है। इस केंद्र को वाशी सेक्टर 14 स्थित रयत शिक्षण संस्था द्वारा संचालित कर्मवीर भाऊराव पाटिल कनिष्ठ महाविद्यालय में स्थापित किया गया है। मार्गदर्शन केंद्र अधिकारी अतकरी से 8424010578 पर संपर्क किया जा सकता है।

 368 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *