एआईजी ने किया दर्जनों पत्रकारों का सम्मान

झाबुआ/ म.प.। हाल ही में एसोसिएशन ऑफ इंडियन जर्नलिस्ट (एआईजे) की ओर से मध्यप्रदेश के झाबुआ में राष्ट्रीय स्तर के पत्रकारों का सम्मेलन संपन्न हुआ। इस सम्मेलन की अध्यक्षता व नेतृत्व एआईजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पत्रकार विक्रम सेन ने किया। इस मौके पर देश के लगभग सभी राज्यों से करीब दो हजार पत्रकारों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर दर्जनों पत्रकारों को नवाजा गया।

गौरतलब है कि इस सम्मेलन में झारखंड राज्य के बोकारो स्टील सिटी के वरिष्ट पत्रकार विकास चन्द्र महाराज को उत्कृष्ट पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया और इन्हे प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भी दिया गया। महाराज के अलावा देश के अन्य राज्यों के चुनिंदे पत्रकारों को भी उक्त सम्मान दिया गया। इस कार्यक्रम में एआईजे की ओर से देश के पत्रकारों को स्वास्थ्य सेवा और बच्चों की उच्च शिक्षा में लाभ देने की विधिवत घोषणा की गई।

सम्मेलन में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार व संपादक राजेश बादल, भास्कर न्यूज चैनल के एडिटर इन चीफ जय श्रीवास्तव, टाइम्स ऑफ इंडिया सं. संपादक सुश्री सुचंदना गुप्ता, संपादक व पत्रकार कमल दीक्षित, पत्रकार प्रकाश हिन्दुस्तानी, प्रसिद्ध पत्रकार पुष्पेन्द्र वैद्ध, संपादक कांति चतुर्वेदी, भोपाल के संपादक विजय कुमार दास, इंदौर के संपादक रमेश टाँक, सांसद व पत्रकार कांतिलाल भूरिया, डॉ. विक्रांत भूरिया सहित दर्जनो पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

साथ ही देश के विख्यात हृदय रोग अस्पताल रिदम हार्ट हॉस्पिटल (वडोदरा व दाहोद) के संचालक हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. अरविन्द शर्मा, डॉ. डी पी पटेल, पारूल विश्वविद्यालय के डीन डॉ. वी पी हठीला, महाराष्ट्र (घुलिया) को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रसिद्ध पत्रकार प्रमोद एस घाणेकर, वडोदरा (गुजरात) के पत्रकार सह समाजसेवी विनोद कुमार सोलंकी, मध्यप्रदेश के दिलीप वर्मा, इंदौर के युवा पत्रकार विक्की पंडित, पंजाब के सरदार कुलजीत सिंह, झारखंड के कृष्णा चौधरी, म.प. के शलीम शेरानी सहित दर्जनों पत्रकार जगत के हस्ताक्षर मंच पर उपस्थित थे।

 602 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *