जिप अध्यक्ष के आश्वासन पर पीड़ित दुकानदारों में हर्ष

अग्नि प्रभावित भूमि को अतिक्रमण से बचाने हेतु सूचीबद्ध किया जाएगा-लक्ष्मी सुरेन

सिद्धार्थ पांडेय/जमशेदपुर (झारखंड)। पश्चिमी सिंहभूम जिला परिषद प्रमुख (चाईबासा) लक्ष्मी  सुरेन ने जिला के हद में बड़ाजामदा में अग्नि प्रभावित घटना स्थल का मुआयना की। घटना से प्रभावित रहिवासियों से वार्ता कर उनके समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की।

वार्ता के क्रम में यह निष्कर्ष निकाला गया कि आगजनी से प्रभावित सभी दुकाने सरकारी जमीन पर निर्मित की गई थी। घटना से प्रभावित रहिवासियों ने अपने जीवन को पटरी पर लाने हेतु पुनः दुकानों को बनाने की मांग की, साथ ही जिला प्रशासन से मदद की गुहार की है।

दुकानों के निर्माण में सहयोग प्रदान करने एवं घटना से प्रभावितों के अनुसार तीस दुकानों का निर्माण करने की योजना के आदेश की मांग जिला प्रशासन से की गई है।

इस संदर्भ में जिप प्रमुख लक्ष्मी सुरेन ने रहिवासियों की समस्याओं के निराकरण हेतु बताया कि घटना से प्रभावित सभी जमीनों के संदर्भ में पश्चिम सिंहभूम जिला उपायुक्त से वार्ता कर सूचना दी गई है।

इस संदर्भ में बड़ाजामदा के उक्त जमीन को अतिक्रमण से बचाने हेतु जिला परिषद कोटा में हस्तांतरित किए जाने की मांग को सूचीबद्ध किया गया है। सभी प्रभावित लोगों को सरकारी फंड से दुकान सुसज्जित कर निर्मित किए जाने की पेशकश जिला उपायुक्त से की जा रही है।

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि उक्त प्रभावित जमीन अतिक्रमण कर निर्मित की गई थी। जिसमें किसी भी दृष्टिकोण से आगजनी की घटना से प्रभावित लोगों के पास प्रमाणित तौर पर निर्मित किए जाने वाले दुकानो को अधिकृत एलॉटमेंट लेटर की नहीं दी गई थी। अन्ततः डीसी से वार्ता के उपरांत दुकानों के निर्माण का निर्णय लिया जाएगा।

जिप अध्यक्षा लक्ष्मी सुरेन के अनुसार प्रभावित दुकानदारों ने जिला प्रशासन (Deputy Commisसे मदद की गुहार लगाई है। जिसके लिए प्रशासनिक तौर से वार्ता कर अविलंब निर्णय लिया जाएगा। जिप अध्यक्ष सुरेन के द्वारा सकारात्मक सुझाव एवं मदद का आश्वासन दिए जाने पर पीड़ित दुकानदारों में संतोष एवं विश्वास की लहर देखी जा रही है।

 161 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *