सिलिका वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा छठ पर्व पर कार्यक्रम

गंगोत्री प्रसाद सिंह/हाजीपुर (वैशाली)। लोक आस्था व सूर्य उपासना का महापर्व छठ वैशाली जिले में धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह जगह छठ घाटों की सजावट रहिवासियों को स्वतः ही अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

छठ पर्व के अवसर पर हाजीपुर सदर प्रखंड के हद में दौलतपुर चांदी ग्राम के समाजसेवी अमरेंद्र कुमार सिंह ने अपने सिलिका वेलफेयर फाउंडेशन के माध्यम से अपने गांव में भव्य आयोजन किया। सिंह ने बीते 29 अक्टूबर को खरना के अवसर पर छठ पूजा के लिए 22 सौ छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री और वस्त्र का वितरण किया।

वहीं रात्रि में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उजियारपुर के सांसद एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय के साथ महुआ विधायक डॉ मुकेश रौशन, लालगंज विधायक संजय सिंह के अलावे सभी वर्गों के गणमान्य उपस्थित हुए।

यहां पंडाल में स्थापित छठ माता की मूर्ति भी आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम में बिहार की चर्चित लोक गायिका मैथली ठाकुर ने मैथली, वज्जिका भाषा मे रचित छठ गीतों से दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। मैथली ठाकु की मधुर आवाजो पर पंडाल में उपस्थित श्रोता भक्ति के वातावरण में झूमते रहे। छठ गीतों के दौरान लालगंज विधायक इतने रम गए कि बार बार छठ मईया का जयकारा लगाने लगे।

 202 total views,  4 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *