धवैया में पीड़ित परिवार से मिले विधायक

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। बीते सप्ताह गोमियां प्रखंड के हद में महुआटांड थाना के धवैया में मॉव लिंचिंग के शिकार पीड़ित परिवार से गोमियां विधायक डॉ लम्बोदर महतो (MLA Dr Lambodar Mahto) ने भेंट कर सांत्वना व्यक्त किया। उन्होंने झारखंड सरकार से पीड़ित परिवार के लिए नौकरी और मुआवजे की मांग की।

ज्ञात हो कि, बीते दिनो पीट-पीटकर हत्या मामले में 13 अक्टूबर को गोमियां विधायक धवैया गांव जाकर पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को सरकारी योजनाओं के तहत पीएम आवास, पेंशन के अलावे अन्य सरकारी लाभ दिलाने का आश्वासन दिया।

साथ ही उन्होंने सरकार से मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी एवं उचित मुआवजा देने की मांग की। विधायक ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि आज के वर्तमान समय में राज्य सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। वर्तमान सरकार में कानून नाम की कोई चीज नही है। इस तरह की घटना कानून व्यवस्था के लिए एक चुनौती है।

उन्होंने कहा कि विकृत मानसिकता वाले लोगो को रोकने की जरूरत है, अन्यथा समाज में अराजकता फैलने से कोई नहीं रोक सकता है।
बताते चलें कि, बोकारो जिले के महुआटांड़ थाना के हद में धवैया में बीते दिनों भीड़ द्वारा स्थानीय रहिवासी इमरान अंसारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में पीड़ित परिवार की ओर से 21 लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 11 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था।

एक अन्य जानकारी के अनुसार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में कुर्कनालो स्थित उत्क्रमित विद्यालय में विधायक पहुंचे और प्रमाण पत्र का वितरण किया। इस दौरान बीडीओ कपिल कुमार (BDO Kapil Kumar), सीओ संदीप अनुराग टोपनो, जिप सदस्य नारायण महतो, समाजसेवी कोलेश्वर रविदास सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

 259 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *