नवरात्र में बिरहोर परिवार से मिले पूर्व मंत्री माधव लाल सिंह

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। शारदीय नवरात्रा के अवसर पर सभी जहां पूजा की तैयारियों के अलावा अपने व अपने जाननेवालों की सुख सुविधा की जुगत में रहते हैं, जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो ईं सबों से इतर पर्व गरीब गुरबो के साथ मनाते हैं।

इससे उन्हें एक खास संतुष्टि मिलती है। ऐसे हीं शख्स हैं झारखंड के पूर्व मंत्री माधवलाल सिंह। इस बार भी नवरात्र में पूर्व मंत्री बिरहोर परिवार से मिले तथा उन्हें दशहरा की दी बधाई।

जानकारी के अनुसार नवरात्र के अवसर पर पूर्व मंत्री माधव लाल सिंह गोमियां प्रखंड के हद में डुमरी स्थित आदिम जनजाति बिरहोर परिवार से मिलकर उन्हें दशहरा की बधाई दी। इसके पहले कथारा के बाजार टांड़ में गरीब परिवार से मिलकर उनका हाल चाल जाना।

दोनों जगहों पर उन्होंने स्वयं गरीबों को मिठाई खिलाई। पिछले कई महीनों से यहां बिजली नहीं थी। सिंह के प्रयास से बिजली व्यवस्था बहाल कराई गई। इसके अलावा जारंगडीह, कथारा, हज़ारी और स्वांग के पूजा पंडाल पहुंचे और माथा टेका।

बिरहोर परिवार से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में कल्याण विभाग की ओर से सीट का मकान बनाया गया था जिससे अब पानी टपकता है। कल्याण विभाग के प्रधान सचिव से इन परिवार के लिए नया मकान बनाने का अनुरोध किया था, लेकिन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री (Chief minister) को अवगत कराया जाएगा।

मौके पर विजय सिंह, बासुदेव यादव, संजय ठाकुर, विजय प्रसाद, आकाश रवानी सहित दर्जनों गणमान्य रहिवासी तथा पूर्व मंत्री समर्थक मौजूद थे।

 209 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *