तोड़क कार्रवाई के मलबे से नाला जाम

मुंबई। शहर व उपनगरों के नालों की सफाई का दावा करने वाले मनपा के अधिकारी व कर्मचारी खुद की पीठ थपथपा रहे हैं। वहीं मनपा एम पश्चिम की हद में आने वाले चेंबूर के आरसी मार्ग पर स्थित इस्लामपुरा के बड़े नाले को मनपा के कर्मचारियों ने खुद मलबे से भर दिया है। जिसके कारण यहां गंदगी के साथ-साथ जल जमाव कि स्थिति पैदा हो गई है, इस मलबे को कौन और कब उठाएगा?

मिली जानकारी के अनुसार 21 फरवरी 2018 की दोपहर मनपा के अधिकारियों ने वाशीनाका के आरसी मार्ग पर कलवर्ट बनाने व नाला चौड़ीकरण करने के लिए नियमित रूप से एक तरफ तीन और दूसरी तरफ दो दुकानों को तोड़ा था। तोड़क कार्रवाई में तीन दुकानों का मलबा अब भी जस का तस नाले में पड़ा है। इस कार्रवाई में दुकान का लगभग पूरा मलबा अब भी नाले में पड़ा है, जिसके कारण गंदगी के साथ-साथ तेज धूप में भी जल जमाव कि स्थिति पैदा हो गई है। क्योंकि इस्लामपुरा परिसर में कचरे का डब्बा नहीं होने के कारण स्थानीय लोग घरेलू कचरा इसी नाले में फेकते हैं।

गौरतलब है कि एक माह बीतने के बाद भी मनपा के अधिकारी और कर्मचारियों ने इस्लामपुरा नाले में गिरे मलबे को उठाने की जहमत नहीं की। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि अगर इस मलबे को यहां की जनता ने फेका होता तो उससे धन उगाही करने में मनपा के अधिकारी थोड़ी भी देर नहीं करते। अब यहां सवाल उठने लगे हैं कि जनता द्वारा फेके गए कचरे को मनपा उठाती है, लेकिन मनपा द्वारा फेका गया मलबा कौन उठाएगा?

 250 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *