ठगी की दो घटनाओं में शामिल तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार

एस. पी. सक्सेना/लातेहार (झारखंड)। लातेहार पुलिस ने ठगी के दो अलग-अलग मामलों में तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर 2 सितंबर को जेल भेज दिया। पुलिस ने एक अपराधी को जामताड़ा और दो को देवघर से गिरफ्तार किया है।

लातेहार थाना थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि लातेहार थाना के हद में धर्मपुर निवासी मनोज कुमार के साथ फ्लिप कार्ड का कस्टमर केयर बनकर अज्ञात साइबर अपराधियों के द्वारा 45 हजार रुपये की साइबर ठगी की गयी थी। मनोज कुमार के लिखित आवेदन के आधार पर लातेहार थाना में मामला दर्ज किया गया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि इसके साथ ही होसिर निवासी विनोद राम के साथ फोन पे पर कैश बैक का आफर देकर अज्ञात साईबर अपराध कर्मियों द्वारा एक लाख तीस हजार रुपये की साइबर ठगी की गई थी। इनके द्वारा लातेहार थाना में मामला दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजनी के निर्देश पर उपरोक्त कांडों के उद्भेदन करते हुए अज्ञात साइबर अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गई। जिसमें तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि छापामारी दल द्वारा जामताड़ा जिले के करमाटाड़ से साइबर अपराधी चंदन कुमार तुरी को गिरफ्तार किया गया, जबकि देवघर जिले के तेतरिया से रंजीत कुमार यादव एवं शुभम कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि रंजीत कुमार यादव एवं शुभम कुमार यादव लातेहार थाना कांड क्रमांक-205/22 में फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी।पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया है। तीनों साइबर अपराधियों ने पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

 150 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *