पुलिस के हत्थे चढे प्रतिबंधित संगठन एनएसपीएम के तीन अपराधी

प्रहरी संवाददाता/बगोदर (गिरिडीह)। गिरिडीह, हजारीबाग तथा बोकारो जिले में सक्रियता प्रतिबंधित अपराधित संगठन एनएसपीएम के तीन अपराधियो को बगोदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार इनकी गिरफ्तारी बीते 30 अगस्त की देर रात की गई।

इस संबंध में 31 अगस्त को गिरिडीह में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ नौशाद आलम और बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार के साथ सरिया थाना प्रभारी प्रेम कुमार ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सुचना मिली थी कि, एक बाइक में दो संदिग्ध जंगल में घुम रहें हैं।

सुचना मिलते ही एसडीपीओ ने एक टीम गठित कर जंगल छापामारी की। इस क्रम में बाइक सवार अपराधी पुलिस टीम को देख भागने का प्रयास किया। इस दौरान बाइक अनियंत्रित होकर गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने मुण्डरों पेंसरा के जंगल से गिरफ्तार कर लिए।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार तीनो अपराधियों में सरिया के अमनारी गांव निवासी प्रदीप मंडल और बिरेंदर मंडल है, जबकि बगोदर का बीरेंद्र दास है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन दिन पहले सरिया के परसिया जंगल में एक बाइक सवार के साथ इन तीनों अपराधियों ने मिलकर पिस्टल के बल पर लूट की घटना के साथ अटका के युवक को गाली मारने की घटना का अंजाम दिया था। भुक्तभोगी की बाइक भी लूट कर फरार हो गए थे। जबकि कुछ माह पहले ही बगोदर के अटका के समीप तारा पंजाब होटल के संचालक पर फायरिंग कर लूटपाट वाले भी यही तीनों अपराधी थे।

पुलिस के अनुसार बगोदर थाना के हद में महुरी गाँव में पूर्व मुखिया के घर के बाहर खड़ी कार पर गोलियाँ चलाई थी। जबकि बगोदर के दोन्दलो गांव में पेयजलापूर्ति ठेकेदार से रंगदारी व लूटपाट में भी ये तीनों शामिल थे।

पुलिस के अनुसार गिरोह के सरगना उमेश गिरी उर्फ उमेश पांडेय के निर्देश पर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता था। यही नही अपराधिक संगठन एनएसपीएम के खिलाफ सरिया, बगोदर, विष्णुगढ, बोकारो थर्मल में कई अपराधिक व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

 329 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *