स्वतंत्रता सेनानी ब्रह्मचारी की 77वीं पुण्यतिथि पर श्रधांजलि सभा

गंगोत्री प्रसाद सिंह/हाजीपुर (वैशाली)। वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर से सटे छपरा जिला के हद में सोनपुर के सब्बलपुर बाभन टोली ग्राम पंचायत भवन परिसर में 30 अगस्त को अमर स्वतन्त्रता सेनानी रामबृक्ष ब्रह्मचारी की 77वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित अतिथि औऱ स्थानीय रहिवासियों ने अमर शहीद रामबृक्ष ब्रह्मचारी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

श्रधांजलि समारोह में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता डॉ. महाचंद्र प्रसाद सिंह ने अमर शहीद ब्रह्मचारी को भारत माता का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि उनका नाम मात्र लेने से ऊर्जा प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि हमें अपने बलिदानी पूर्वजों व क्रांतिकारियों के त्याग-तपस्या को कभी व्यर्थ नही जाने देना चाहिए।

देश के प्रति उनके सर्वस्व समर्पण इतिहास का स्वर्णिम अध्याय है। उसको आज अक्षुण्ण रखने का दायित्व पूर्ण रुप से आप सभी युवा पीढ़ी पर है। उन्होंने क्रांतिकारियों-स्वतंत्रता सेनानियों के व्यक्तित्व व कृतित्व से जन-जन को परिचित कराने का भी आह्वान किया।

अन्य वक्ताओं की मांग पर उन्होंने कहा कि शहीद के नाम से बने पुस्तकालय का जीर्णोद्धार करने एवं किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती के नाम से दियारे में प्रवेश द्वार बनाने के लिए वे प्रयास करेंगे।इसके लिए आप सभी के सहयोग की जरुरत है।

इस मौके पर पूर्व विधायक विनय कुमार सिंह एवं भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य उपेन्द्र सिंह ने युवाओं से अपने पूर्वजों की कृतियों की हिफाजत करने के लिए जागरुक रहने की अपील की।

समारोह को भाजपा नेता अशोक सिंह, शिव वचन सिंह, भाकपा नेता ब्रज किशोर शर्मा, विजय कुमार शर्मा, माधव राय, पूर्व मुखिया दीपक शर्मा, सरपंच दिलीप सिंह, जितेन्द्र कुमार शर्मा, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष चंदेश्वर भारती सहित अनेक गणमान्य जनों ने संबोधित किया।समारोह की अध्यक्षता जेपी आंदोलन से जुड़े समाजसेवी धर्मनाथ शर्मा एवं संचालन अविनाश शर्मा ने किया।

 217 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *