जलालपुर व् मनी भकुरहर में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

गंगोत्री प्रसाद सिंह/हाजीपुर (वैशाली)। वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर सहित जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों में 15 अगस्त को हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जगह जगह गणमान्य जनों द्वारा तिरंगा झंडा फहराया गया। राष्ट्र गान गाकर तिरंगे को सलामी दी गयी।

वैशाली जिला के हद में लालगंज प्रखंड के जलालपुर गांव में आजादी के 75 वे वर्ष अमृत महोत्सव पर स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल और शेरे बिहार योगेंद्र शुक्ल की धरती पर दूर दूर से लोग दोनों म्हपुरूषो की धरती पर नमन करने आये और आगन्तुकों ने अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल और योगेंद्र शुक्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर बैकुण्ठ शुक्ल स्मृति न्यास के संयोजक अमरेश कुमार ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार से हाजीपुर जंक्शन का नाम बैकुण्ठ शुक्ल नगर जंक्शन और गया जेल का नाम शहीद बैकुण्ठ शुक्ल केंद्रीय कारा रखने की मांग की, जहाँ बैकुण्ठ शुक्ल को फांसी दी गई थी।

हूँ लालगंज प्रखंड के हीं मनी भकुरहर गांव मे नव निर्मित अमृत सरोबर पर आयोजित 76 वे स्वतंत्रता दिवस समारोह में गांव के सबसे वयोवृद्ध पूर्व सैनिक बाबू दामोदर ठाकुर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण रहिवासी उपस्थित होकर राष्ट्र गान गाये तथा तिरंगे को सलामी दी।

 445 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *