सड़क किनारे हैंडपंप के पानी से छात्र करते हैं स्नान

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। छात्रावास में पानी के अभाव में आश्रम आवासीय विद्यालय तुलबुल में रहनेवाले छात्र सड़क किनारे लगे हैंड पंप के पानी से स्नान करने को मजबूर हैं। स्कूल प्रबंधक जल्द पानी की समस्या को दूर करने की बात कर रहा है।

जानकारी के अनुसार गोमियां प्रखंड के हद में तुलबुल पंचायत स्थित आश्रम आवासीय विद्यालय के छात्र सड़क किनारे लगे हैंड पंप मे स्नान करने के लिए आते हैं, और स्नान कर फिर वापस चले जाते हैं।

जबकि हैंड पंप सड़क किनारे ललपनिया की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के समीप है। इस रोड मे हमेशा गाड़ियों का आवागमन होता रहता है। इस तरह सड़क किनारे नहाने पर कभी भी बड़ी घटना घट सकती है, जो बड़ी घटना को निमंत्रण देने के बराबर है।

इस संबंध में 7 अगस्त को संबंधित स्कूल के प्रबंधक अजय कुमार सिन्हा से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आश्रम विद्यालय में दो बोरिंग है और तीन सिंटेक्स में 3 हजार लीटर पानी की व्यवस्था होती है, इसलिए बच्चे आश्रम के बाहर नहाने जाते हैं। इस आश्रम में करीब 200 सौ बच्चे हैं और इतने बच्चों की पानी पूर्ति करना आसान नहीं।

बच्चों को कहा गया है कि वह नहाने जाए और किसी भी स्थिति में सड़क को पार ना करें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे कई जगह पत्राचार कर चुके हैं। जल्द ही पानी की समस्या को दूर करने की कोशिश करेंगे।

 162 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *