पटना एसएसपी के बयान पर भड़के पूर्व सांसद

एन. के. सिंह/फुसरो (बोकारो)। बिहार की राजधानी पटना के एसएसपी मनजीत सिंह ढिल्लों द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना पीएफआई (PCI) से किए जाने पर गिरिडीह के 16वीं लोकसभा सांसद रविंद्र कुमार पांडेय बुरी तरह भड़क गये हैं। उन्होंने आरएसएस को देश भक्त संगठन तथा पीएफआई को आतंकी संगठन करार दिया।

एसएसपी (SSP) के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व सांसद पांडेय ने 15 जुलाई को कहा कि ऐसे प्रशासनिक अधिकारियों को आरएसएस को ठीक से समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश सहित विदेशों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का काम 97 वर्षों से चल रहा है।

राष्ट्र एवं समाज हित में काम करने वाला यह देशभक्त संगठन है। वहीं पीएफआई (PFI) आतंकी संगठन है। ऐसे प्रतिबंधित आतंकी संगठन से संघ की तुलना करना नासमझी है। इसके कार्यक्रमों में देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शामिल हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि एसएसपी ढिल्लो को पहले संघ को ठीक से समझने की जरूरत है। उन्हें संघ की शाखाओं में जाकर देखना चाहिए कि वहां आतंकी तैयार होते हैं या देशभक्त।

केंद्र सरकार (Central Government) को भी ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि संघ लोक सेवा आयोग से चयनित अधिकारी भी संघ कार्यालय में जाकर देख-समझ सके कि वहां किस तरह की शिक्षा दी जाती है। ऐसे बिना जाने किसी भी देशभक्त संगठन पर बोलना नहीं चाहिए।

 230 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *