पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात शराब माफिया लक्की व् अन्य

चार राज्यों की पुलिस पकड़ने लगी थी,भारी मात्रा में शराब बरामद

एस. पी. सक्सेना/रांची (झारखंड)। चार राज्यों के लिए सिरदर्द बना कुख्यात शराब तस्कर लक्की को रांची पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।

शराब माफिया लक्की के अलावे चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक ट्रक लदा शराब बीआईटी ओपी क्षेत्र से पकड़ा गया। एक ट्रक शराब खेलगांव ओपी क्षेत्र के लालगंज के एक घर से बरामद किया गया है। गिरफ्तार सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है।

जानकारी के अनुसार रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब माफिया द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध शराब बिहार ले जाया जा रहा है। एसएसपी के निर्देश पर मुख्यालय-1 डीएसपी नीरज कुमार, सदर डीएसपी प्रभात कुमार, सदर थाना प्रभारी, बीआईटी ओपी प्रभारी और खेलगांव ओपी प्रभारी ने दल बल के साथ ताबड़ तोड़ छापेमारी की।

पुलिस टीम ने पहले एक ट्रक बीआईटी ओपी क्षेत्र से पकड़ा। ट्रक में पकड़ाये लोगों से पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद खेलगांव ओपी क्षेत्र के लालगंज के एक घर में बना गोदाम से एक ट्रक से ज्यादा शराब बरामद किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस छापामारी में पंजाब, यूपी, बिहार और झारखंड का मोस्ट वांटेड शराब माफिया लक्की गिरफ्तार कर लिया गया है। रांची पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता माना जा रहा है। लक्की को पकड़ने के लिए झारखंड पुलिस के अलावा बिहार पुलिस की टीम भी लगी हुई थी।

जानकारी के अनुसार बीते एक जुलाई को रांची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बीआईटी मेसरा ओपी क्षेत्र और खेलगांव थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए पंजाब के तस्करों की मदद से चल रहे अवैध शराब के कारोबार का खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने अबतक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं शराब की बड़ी खेप के साथ शराब की लाखों खाली बोतलों को भी पुलिस ने बरामद की है।

पुलिस के द्वारा झारखंड की राजधानी रांची में अबतक की सबसे बड़े अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। साथ हीं दो ट्रक अवैध शराब भी बरामद की गई है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब का बड़ा कंसाइनमेंट रांची से बाहर जाने वाला है।

सूचना के बाद रांची एसएसपी झा ने मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार और सदर डीएसपी प्रभात कुमार बरवार के नेतृत्व मे स्पेशल फोर्सेज को तैनात किया और शराब से भरे ट्रको को पकड़ा गया।

वहीं पूछताछ में यह बात सामने आई है कि अवैध शराब के इस काले कारोबार में पंजाब के अवैध शराब माफियाओं की संलिप्तता है। मामले में जांच जारी है। बताया जाता है कि पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। कई सफेदपोश की संलिप्तता की बात कही जा रही है।

 292 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *