सड़क के दोनों तरफ मिट्टी भरवाकर रास्ते से आवागमन चालू कराए प्रशासन-विक्रम चांपिया

चारपहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद

प्रहरी संवाददाता/जमशेदपुर (झारखंड)। पश्चिमी सिंहभूम जिला (West Singhbhum District)  के हद में गुवा थाना क्षेत्र के बोकना से पंचमुखी हनुमान मंदिर (कारो नदी लोहा पुल) तक बना पीसीसी सड़क के दोनों किनारे मिट्टी भराई नहीं किए जाने से इस मार्ग से चारपहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद है।

इससे इस मार्ग से गुवा अथवा बड़ाजामदा जानेवाले तमाम छोटे वाहनों के मालिकों अथवा चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि बड़ाजामदा से हाथी चौक होते हुए गुवा जाने की मुख्य सड़क काफी अच्छी स्थिति में है। प्रायः क्षेत्र के रहिवासी गुवा अथवा बड़ाजामदा जाने के लिए इसी सड़क का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि बोकना गांव के जंगल रास्ते मंदिर व कारो नदी पर स्थित लोहा पुल होते गुवा जाने का यह छोटा रास्ता है।

इस रास्ते का इस्तेमाल दोपहिया व चारपहिया वाहन वाले जल्द पहुंचने के लिये करते हैं। इस मार्ग से गुवा की दूरी लगभग 3-4 किलोमीटर कम हो जाती है। इस सड़क मार्ग का नए सिरे से पीसीसी ढ़लाई कर निर्माण तो किया गया, लेकिन सड़क के दोनों किनारे पूरी सड़क में मिट्टी की भराई नहीं किया गया है।

इससे दोनों तरफ से चारपहिया वाहन आ जाये तो वह किसी भी परिस्थिति में आमने-सामने पार नहीं हो सकती है। इस सड़क पर वाहन को कहीं नीचे उतार कर दूसरे वाहन को रास्ता देने की भी जगह नहीं है। इसी परेशानी की वजह से चारपहिया वाहन वाले इस मार्ग से आवागमन पुरी तरह से बंद है।

बोकना गांव के मुंडा विक्रम चॉपिया ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क का निर्माण करने वाला ठेकेदार की जिम्मेदारी थी, कि वह उक्त सड़क किनारे गड्ढे को मिट्टी डालकर समतल करे । मुंडा ने जिला प्रशासन से मांग किया कि सड़क के दोनों तरफ मिट्टी भरवाकर रास्ते से आवागमन चालू कराए।

 254 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *