1 फरवरी को हुआ देवी देवताओं की मूर्ति की स्थापना

प्रहरी संवाददाता/ मुंबई। वसंत पंचमी के पावन पर्व पर श्री सनातन धर्म सभा द्वारा एम वी गणेश शास्त्री के मार्गदर्शन में पारंपरिक रूप से महाकुंभ अभिषेक, महागणपति हवन, नवग्रह हवन और महायज्ञ का आयोजन के बाद देवा-देवताओं की प्रतिमा स्थापित की गई।

चेंबूर के आर सी मार्ग पर स्थित आरसीएफ मोनो रेलवे स्टेशन से सटे श्री सनातन धर्म सभा द्वारा मंदिर के नुतनीकरण के बाद पुनःराजा गणपति, भगवान शिव, भगवान राम, भगवान कृष्ण, भगवान हनुमान और मां दुर्गा की प्रतिमा को पारंपरिक रूप से वसंत पंचमी के दिन स्थापित किया गया।

इस अवसर पर श्री सनातन धर्म सभा द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, यहां पूजा अर्चना के बाद महाभोग की व्यवस्था की गई है। यह जानकारी सभा के प्रमुख सुरेंद्र शर्मा, उपदेश शर्मा, शिव कुमार कटारिया व विनोद मदान के अलावा बड़ी संख्या में सभा के सदस्य व श्रद्धालु उपस्थित थे।

शर्मा ने बताया कि 1953 में श्री सनातन धर्म सभा द्वारा चेंबूर कैंप में मंदिर की स्थापना शिव कुमार कटारिया व सभा के अन्य सदस्यों द्वारा की गई थी। इस मंदिर में स्थानीय लोगों के साथ-साथ श्री सनातन धर्म हाई स्कूल एवं कॉलेज के छात्र और शिक्षक भी भगवान के दर्शन के लिए आते हैं।

 692 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *