जेल में रची गई थी होमगार्ड की हत्या की साजिश

एएसपी ने किया सनसनीखेज खुलासा

नवीन सिंह परमार/ सीवान(बिहार)। होमगार्ड जवान की हत्या मामले में नया मोड़, जेल में बंद पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के कुख्यात अभियुक्त लड्डन मियां और चंदन सिंह के इशारे पर हुई जवान की हत्या। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन मोड़ पर 19 दिसंबर को होमगार्ड जवान वासिन्द्र दत्त पाठक की हत्या के तार सीवान जेल से जुड़े होने का खुलासा हुआ है। सीवान के सहायक पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जेल में बंद कुख्यात लड्डन मियां के इशारे पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

खबर के मुताबिक सीवान मंडल कारा में प्रतिनियुक्त होमगार्ड जवान वासिन्द्र दत्त पाठक की 19 दिसंबर को जुड़कन मोड़ के समीप अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसे लेकर हुसैनगंज थाने में दर्ज कांड संख्या 356/17 में आईपीसी की धारा 302/120(बी) एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था।

इस कांड के उद्भेदन एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा कांड में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी हेतु सहायक पुलिस अधीक्षक सीवान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष नगर सुबोध कुमार, एसआई अभिजीत कुमार, थानाध्यक्ष मुफ्फसिल, एसआई मनोज कुमार, थानाध्यक्ष हुसैनगंज, एसआई मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष बड़हरिया, एसआई मिथिलेश कुमार प्रभारी एसआईटी सीवान शामिल थे।

उक्त टीम एवं सशस्त्र बल के द्वारा तकनीकी शाखा के सहयोग से कांड का उद्भेदन करते हुए घटना को अंजाम देने वाले अपराधी वजीर अहमद उर्फ वजीर अंसारी पिता सफीउल्लाह अंसारी ग्राम मुसहरी कैल टोला थाना बड़हरिया जिला सीवान को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधी ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

साथ ही इस बात का खुलासा किया कि उसने होमगार्ड जवान की हत्या जेल में बंद कुख्यात अपराधी लड्डन मियां उर्फ अजहरुद्दीन बेग और चंदन सिंह के कहने पर सद्दाम हुसैन पिता अली अहमद ग्राम सावना थाना बड़हरिया जिला सीवान एवं बिट्टू तथा उसने की। वही इस मामले का उदभेदन करने के बाद पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

 542 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *