इनमौसा महामंत्री और कार्यकारी अध्यक्ष ने किया कथारा का दौरा

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। इनमौसा के राष्ट्रीय महामंत्री पी एन मिश्रा, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विजय कुमार सिंह, इसीएल इनमौसा पदाधिकारी समीर दत्ता तथा अविनाश पाठक ने 25 अप्रैल को बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में कथारा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान अतिथियों ने क्षेत्र के इनमौसा से जुड़े पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ ऑफिसर्स क्लब (Officers Club) में बैठक किया।

इस अवसर पर आयोजित बैठक (Organized meeting) में इनमौसा के कथारा क्षेत्रीय सचिव बैजनाथ नायक ने सिलसिलेवार ढंग से माइनिंग स्टाफ की समस्याओं को महामंत्री के समक्ष रखा।

जिसमें मुख्यत: कैडर स्कीम में बदलाव, माइनिंग स्टाफ की समयबद्ध पदोन्नति, आवास की समस्या, चार्ज अलाउंस का एरियर, माइनिंग स्टाफ का कार्य क्षेत्र सुनिश्चित करना, आदि।

रिस्ट्रिक्टेड ओवरमैन सर्टिफिकेट प्राप्त माइनिंग स्टाफ की पदोन्नति कराना, जूनियर ओवरमैन ग्रेड सी को ओवरमैन ग्रेड बी में 3 साल पूरा होने पर पदोन्नति देना एवं मेन पावर बजट में माइनिंग स्टाफ के लिए पर्याप्त संख्या में पद उपलब्ध कराना इत्यादि शामिल है।

जिसके आलोक में राष्ट्रीय महामंत्री पी एन मिश्रा ने सभी मांगों को गंभीरता से सुनने के पश्चात कोल इंडिया प्रबंधन तथा डीजीएमएस के पास मांग पत्र प्रस्तुत करने की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि यदि उपरोक्त मांग पत्र पर प्रबंधन के द्वारा सकारात्मक कदम नहीं उठाया जाता है, तो हम इनमौसा आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने कहा की माइनिंग स्टाफ की समस्याओं में लगातार वृद्धि हो रही है। पदोन्नति और आवास नहीं मिलने से माइनिंग स्टाफ हतोत्साहित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने प्रबंधन को जल्द से जल्द उपरोक्त समस्याओं का निदान करने के लिए कहा, अन्यथा सभी माइनिंग स्टाफ आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे।

इससे पूर्व कथारा क्षेत्रीय सचिव बैजनाथ नायक, अध्यक्ष अवधेश कुमार सहित कथारा क्षेत्र के अन्य पदाधिकारियों एवं इनमौसा सदस्यों द्वारा अतिथि गणों का बुके देकर एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता अवधेश कुमार ने की।

अंत में सभी अतिथियों एवं क्षेत्र के सभी इनमौसा पदाधिकारी एवं सदस्यों को बैजनाथ नायक क्षेत्रीय सचिव इनमौसा के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। मौके पर उपरोक्त के अलावा धोरी क्षेत्र से जयराम सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 385 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *