दीनदयाल चौक से चपरी तक एक किमी लंबा जाम में फंसे स्कूली बच्चे व् राहगीर

प्रचंड गर्मी से जाम में फंसे सैकड़ो यात्री हलकान

नंद कुमार सिंह/फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में बेरमो प्रखंड कार्यालय से सटे फुसरो बाजार रेलवे ओवर ब्रिज (Railway Over Bridge) के पास दीनदयाल चौक से लेकर डीएवी स्कूल ढोरी (DAV School Dhori) तक एक किलोमीटर लगा लंबा जाम। जाम में फंसे कई स्कूल बस, छात्र-छात्राओं को लाने ले जाने के लिए अभिभावक परेशान।

फुसरों से नावाडीह, डुमरी, गिरिडीह, जाने वाले राहगीर हो रहे बुरी तरह परेशान। यह भीषण जाम 21अप्रैल को लग गया। स्कूल बस, सहित ट्रक, चार पहिया और दो पहिया सैकड़ों वाहन घंटो फंसे रहे। जाम छुड़ाने को यातायात व्यवस्था शून्य रहा। प्रचंड गर्मी से जाम में फंसे सैकड़ो यात्री हलकान होते रहे। उनकी सुधी लेनेवाला कोई नहीं था।

जाम लगने का कारण

रहिवासियों के अनुसार सीसीएल ढोरी क्षेत्र के अमलो परियोजना से लोकल सेल के तहत ई – ऑक्शन से होने वाले कोयला उठाव को लेकर काफी संख्या में ट्रकों का मुख्य पथ पर खड़ा होना बताया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि अमलो चेक पोस्ट के पास वैकल्पिक पथ की व्यवस्था नहीं होने के कारण कोयला उठाव करने वाली ट्रकों को मुख्य पथ के दोनों तरफ खड़ा कर दिया जाता है।

जिसके कारण अक्सर जाम लगते रहता है। जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल को ट्रकों की संख्या काफी अधिक होने के कारण यहां जाम लग गया। बेरमो थाना पुलिस और सीसीएल (CCL) के ढोरी के क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी सीताराम युके लगातार प्रयासरत रहे, लेकिन वे भी नाकाम रहे।

काफी मशक्क़त के बाद ऐन-केन-प्रकारेण घंटो बाद जाम से लोगों को निजात मिला। यह दृश्य यहां आयेदिन देखने को मिलता है। रहिवासियों के अनुसार जाम ना लगे इसके लिए वैकल्पिक पथ का निर्माण आवश्यक है।

 181 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *