फिर सीएम बने रुपाणी, 19 मंत्रियों ने ली शपथ

साभार/ गांधीनगर। गुजरात की नवनिर्वाचित सरकार के सीएम विजय रुपाणी ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गांधीनगर के सचिवालय मैदान में आयोजित गुजरात सरकार के इस भव्य शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और तमाम बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। विजय रुपाणी दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं। शपथग्रहण समारोह में शामिल होने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो भी किया। गांधीनगर में हुए इस शपथग्रहण समारोह में विजय रुपाणी को राज्यपाल ओ.पी. कोहली ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथग्रहण समारोह के दौरान सीएम के अलावा डेप्युटी सीएम नितिन पटेल और राज्य मंत्रिपरिषद के 19 सदस्यों ने भी शपथ ली। इस दौरान सौरभ पटेल, दिलीप ठाकोर, कौशिक पटेल, ईश्वर परमार, भूपेंद्र सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। कैबिनेट मंत्रियों के अलावा राज्य मंत्री के रूप में प्रदीप सिंह जडेजा, बच्चू भाई खाबड़, परबत पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

मंगलवार को हुए इस भव्य शपथग्रहण समारोह में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा, अनंत कुमार समेत कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। इस समारोह में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे समेत कई अन्य बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

बीजेपी शासित राज्यों के तमाम नेताओं के साथ साथ गुजरात की सियासत के तमाम दिग्गज राजनेताओं ने भी विजय रुपाणी के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लिया। रुपाणी के शपथ लेने के लिए बनाए गए विशाल मंच पर गुजरात में बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, आनंदीबेन पटेल और शंकर सिंह वाघेला भी मौजूद थे। साथ ही बीजेपी के गुजरात के प्रभारी और यूपी के डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा भी इस समारोह के दौरान मंच पर मौजूद रहे।

इससे पूर्व बीजेपी ने गुजरात विधानसभा के चुनाव में 182 सीटों वाली विधानसभा में 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था। विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में विजय रुपाणी को विधायक दल का नेता और नितिन पटेल को उपनेता चुना गया था। इसके बाद रुपाणी समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल ओ.पी. कोहली से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था, जिसके बाद नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिये 26 दिसंबर की तारीख नियत की गई थी।

इन्होंने ली सरकार के मंत्री पद की शपथ:
कैबिनेट मंत्री: नितिन पटेल, आर सी फालदू, भूपेंद्र चूड़ास्मा, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, गणपत वसावा, जयेश रादड़िया, दिलीप ठाकोर, ईश्वर परमार
राज्यमंत्री: प्रदीप सिंह जडेजा, परबत पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बचूभाई खाबड़, जयद्रथ परमार, ईश्वर सिंह पटेल, वासन अहीर,वैभवरी दवे, रमनलाल पाटकर, कुमार कनानी

 391 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *