हड़ताल को लेकर संयुक्त मोर्चा की पीट मीटिंग

प्रहरी संवाददाता/बोकारो। कोल इंडिया में आगामी 28 और 29 मार्च को आहूत दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने को लेकर 25 मार्च को संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के प्रतिनिधियों द्वारा बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में सीसीएल ढोरी क्षेत्र के ढोरी खास चार, पांच, छह नंबर इन्कलाइन तथा अमलो रेलवे साइडिंग में पीट मीटिंग किया गया।

अध्यक्षता क्रमशः ढोरी खास में प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) तथा अमलो साइडिंग में गणेश मल्लाह एवं संचालन जवाहरलाल यादव ने किया।

आयोजित पीट मीटिंग में एटक के ढोरी क्षेत्रीय अध्यक्ष जवाहर लाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) मजदूरों पर पुरजोर हमला कर रहा है। इस बार पूरे देश के मजदूर हड़ताल कर अपनी चट्टानी एकता का परिचय देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मांग केंद्र से 4 श्रमिक कोड को वापस लेना होगा।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों में कार्यरत मजदूर किसी भी स्थिति में पूंजीपतियों के हवाले कोल उद्योग और अन्य उद्योगों को नहीं जाने देंगे। मौके पर उपरोक्त के अलावा शिवनन्दन चौहान, आर उनेश, कैलाश ठाकुर, गोवर्धन रविदास, चंद्रशेखर महतो, जायनाथ मेहता, कुंजबिहारी प्रसाद आदि ने भी हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया।

तथा आहूत हड़ताल की सफलता को लेकर अपने विचार व्यक्त किया। इस अवसर पर सभी जगहों पर बड़ी संख्या में कोलियारियों में कार्यरत मजदूर शामिल थे।

 155 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *