अध्यात्म के प्रति समर्पित श्रीमान जन्मोत्सव का आयोजन

करगली फुटबॉल ग्राउंड स्थित आश्रम में अरविंदो सोसाइटी की ओर से आयोजित

प्रहरी संवाददाता/फुसरो (बोकारो)। बोकारो जिला (Bokaro district) के हद में करगली फुटबॉल ग्राउंड (Football Ground) स्थित अरविंदो आश्रम में 21 फरवरी को अरविंदो सोसाइटी की ओर से डिवाइन मदर श्रीमां का जन्मोत्सव मनाया गया।

सीसीएल (CCL) बीएंडके प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक ऑपरेशन कमल किशोर झा ने सोसाइटी का ध्वजारोहण व श्रीमां के चित्र पर पुष्प अर्पित कर समारोह का शुभारंभ किया।

इसलिए अवसर पर उन्होंने कहा कि डिवाइन मदर श्रीमां का संपूर्ण जीवन आध्यात्म के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने महर्षि अरविंद से दीक्षा लेकर पूरे विश्व में योग का प्रचार-प्रसार किया।

अरविंदो सोसाइटी बेरमो के चेयरमैन मधुसूदन प्रसाद सिंह ने कहा कि श्रीमां ने पूरे विश्व को बताया कि महर्षि अरविंद का योग धरती से उठकर स्वर्ग में चले जाने का मार्ग नहीं है, बल्कि यह योग धरती पर ही मनुष्य के जीवन को पूर्ण रूपांतर करता है।

मनुष्य का जीवन दिव्य कैसे बने और धरती पर शांति की स्थापना कैसे हो, इसके लिए श्रीमां महर्षि अरविंद के मार्ग का अनुसरण करते हुए आजीवन प्रयासरत रही। उन्होंने कहा कि श्रीमां सह मीरा अल्फासा ने 21 फरवरी 1878 ईसवी को पेरिस में जन्म लिया। उन्हें मात्र 13 वर्ष की अवधि में आध्यात्मिक अनुभव हुआ।

इसलिए अवसर पर यहां प्रवचन एवं सावित्री पाठ के बाद सामूहिक ध्यान का कार्यक्रम भी हुआ। मौके पर गिरिजा शंकर पांडेय, प्राचार्य रविंद्र कुमार सिंह सिंह, दयानंद वर्णवाल, सीएसआर अधिकारी निखिल अखौरी, एमटी प्रेक्षा मिश्रा, विनय कुमार सिंह, बैजनाथ सिंह, भाई प्रमोद सिंह, दिनेश सिंह, कृष्ण कुमार, आदि।

विनोद कुमार, भरत वर्मा, अनिल गुप्ता, त्रिभुवन सिंह, प्राचार्य झा, जितेन्द्र महतो, ललित अग्रवाल, उदित तिवारी, ब्रज भूषण तिवारी, कमल भूषण शर्मा, जानकी शर्मा, गौर चंद प्रमाणिक, परमानंद भट्टाचार्य, अनिल झा, संजय सिंह आदि उपस्थित थे।

 181 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *